दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े शौकत अली और मोहम्मद जुबैर, फोन में मिली ड्रोन, ब्लास्ट और हत्या की तस्वीरें
दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े शौकत अली और मोहम्मद जुबैर, फोन में मिली ड्रोन, ब्लास्ट और हत्या की तस्वीरें
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने विगत रविवार (4 जुलाई, 2021) को दो कार चोरों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में इनकी शिनाख्त 25 वर्षीय शौकत अहमद मल्ला और 22 वर्षीय मोहम्मद जुबैर के रूप में हुई थी। इनमें शौकत कश्मीर के बारामुला का निवासी निकला, जबकि जुबैर यूपी के शामली का रहने वाला था। पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ करने में मामले में ‘आतंकी’ एंगल पाया गया है। पुलिस की जांच ने ये शक गहरे कर दिए हैं कि इन दोनों चोरों के आतंकी ताल्लुक हो सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छानबीन में पुलिस ने इनके फोन से ड्रोन की तस्वीरें व कई आतंकियों की तस्वीरें मिली हैं। दोनों के फोन में बम ब्लास्ट और हत्या की वीडियो भी हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'जम्मू-कश्मीर का निवासी शौकत अहमद जून से अब तक 6 बार दिल्ली की यात्रा कर चुका है। उसके फोन से सर्विलांस ड्रोन की तस्वीरें मिली हैं, जिनका उपयोग फोटोग्राफी के लिए भी किया जाता है। इसके साथ ही, आतंकवादियों और आतंकी हमलों के फोटो और वीडियो भी मिले हैं। IB इन हरे जैकेट में दिखाई देने वाले आतंकियों की डिटेल चेक कर रही है जो वीडियो में स्पष्ट नज़र आ रहे हैं।' इसके साथ ही शौकत के हाथ पर पुलिस को कुछ जलने के निशान मिले हैं और फोन में एक आतंकी द्वारा मारे गए पुलिसकर्मी की तस्वीर बरामद हुईं हैं। शौकत बता रहा है कि उसका हाथ खाना बनाने के दौरान जल गया था, जबकि तस्वीरें जो मिली है वॉट्सएप पर फॉरवर्ड की गई थी।

आरोपितों के पास से मिली चीजों ने उन पर पुलिस का संदेह बढ़ा दिया है। पुलिस का शक है कि इनका उद्देश्य शायद स्वतंत्रता दिवस से पहले किसी आतंकी वारदात को अंजाम देने का था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कहते हैं कि, 'चूँकि प्रारंभिक जाँच के दौरान उनके मोबाइल फोन से जैसे डेटा की बरामदगी हुई है। उससे मामले में संभावित आतंकी ताल्लुक का पता चल रहा है। इसलिए हमने राजधानी क्षेत्र में पेट्रोलिंग और निगरानी बढ़ा दी है और सभी जिलों को स्वतंत्रता दिवस से पहले अलर्ट कर दिया गया है।'

आम जनता के लिए महंगाई का एक और झटका, पेट्रोल-LPG के बाद बढ़ी इसकी कीमतें

इस राज्य में जल्द खुलेंगी आईटी कंपनियां

क्या आपके पास भी है बिना हिसाब-किताब वाला बहुत सारा धन? तो हो जाइये सावधान वरना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -