हेलीकाप्टर घोटाला: सरकारी गवाह बनना चाहते हैं राजीव सक्सेना, अदालत आज करेगी सुनवाई

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में आरोपी दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होने वाली है. दरअसल, सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए कोर्ट में अर्जी डाली है. अदालत आज राजीव सक्सेना का बयान दर्ज करेगा. इससे पहले राजीव सक्सेना की तरफ से दाखिल की गई अर्जी पर अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था. 

इस तरह कमाएं 1 लाख रु हर माह, नेशनल इंस्टीट्यूट में करें अप्लाई

राजीव सक्सेना ने अपनी अर्जी में कहा है कि वे अपनी मर्जी से और बिना किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहते हैं और अगर उन्हें वायदामाफ गवाह बनाया जाता है तो वे अदालत में इस मामले के सभी तथ्यों का पर्दाफाश कर देंगे. अपनी अर्जी में सक्सेना ने यह भी कहा है कि जब वे जांच एजेंसी की कस्टडी में थे, तो उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया था. उनसे जो भी सवाल किए गए, उन्होंने उन सवालों का जवाब दिया. उल्लेखनीय है कि राजीव सक्सेना को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत प्रदान की गई थी, राजीव सक्सेना ब्लड कैंसर समेत कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. एम्स की रिपोर्ट को आधार मानकर अदालत ने सक्सेना को जमानत दी थी.

मूडीज का दावा, 2019, 2020 में 7.3 % रहेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर

ईडी ने आरोप लगाया है कि राजीव सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ मिलीभगत कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों के अनुबंध को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अफसरों को भुगतान करने के मकसद से अवैध धन के शोधन के लिए वैश्विक कारपोरेट ढांचा उपलब्ध कराया था. इस मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी समेत कई अन्य आरोपित हैं.

खबरें और भी:-

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -