कोरोना के आगे हारे दिग्गज फुटबॉल प्रशासक और हिंदुस्तान एफसी के मालिक डीके बोस
कोरोना के आगे हारे दिग्गज फुटबॉल प्रशासक और हिंदुस्तान एफसी के मालिक डीके बोस
Share:

दिलीप कुमार बोस, दिल्ली के हिंदुस्तान एफसी के मालिक और फुटबॉल दिल्ली की कार्यकारी समिति के सदस्य, शनिवार शाम 1 मई को आखिरी सांस ली। डीके बोस को बृहस्पतिवार की दोपहर वसंत कुंज में भारतीय स्पाइनल इंजरी सेंटर में एडमिट कराया गया था, उसी दिन उन्होंने प्रातः अपने पिता को खो दिया था। उन्होंने दो दिन पश्चात् कोरोना के सामने दम तोड़ दिया।

कई वर्षों तक एसोसिएशन (दिल्ली एफए) की कार्यकारी समिति का हिस्सा, बोस भी जब भी दिल्ली ने किसी अंतर्राष्ट्रीय या राष्ट्रीय आयोजन का आयोजन किया, समितियों के आयोजन का हिस्सा था। फुटबॉल दिल्ली ने कहा, वह दिल्ली फुटबॉल में सबसे मजबूत स्तंभों में से एक था। खेल के लिए उनका जुनून और भक्ति किसी से पीछे नहीं थी। उन्होंने दिल्ली में फुटबॉल के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया, और यह उनकी कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता और समर्पण था, जिन्होंने हिंदुस्तान एफसी को भारत में एक नाम दिया।

शाजी प्रभाकरन, अध्यक्ष फुटबॉल दिल्ली ने कहा, डीके दा का प्रस्थान एक व्यक्तिगत क्षति है। मैं उन्हें 20 से अधिक वर्षों से जानता था और फुटबॉल में उनके सभी कारनामों का बारीकी से पालन करता था। हम श्री डी.के. बोस को एक सक्षम प्रशासक के रूप में हमेशा याद रखेंगे जिन्होंने खेल के लिए सब कुछ दिया है। दिल्ली फुटबॉल के लिए उसके द्वारा छोड़े गए एक टीके को भरना मुश्किल होगा। हम उसे बड़ा समय याद करेंगे। 

10 लाख की फिरौती के लिए किडनैप किए गए लोजपा नेता अनिल उरांव की हत्या

असम में प्रियंका की कोशिशें नाकाम, फिर बहुमत के साथ सरकार बनती दिख रही भाजपा !

चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में डीएमके का बना संतुलन, अन्नाद्रमुक का है ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -