अब 90 हज़ार प्रतिमाह वेतन उठाएंगे दिल्ली के विधायक, एक झटके में 66% बढ़ी सैलरी
अब 90 हज़ार प्रतिमाह वेतन उठाएंगे दिल्ली के विधायक, एक झटके में 66% बढ़ी सैलरी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विधायकों का वेतन सभी भत्ते मिलाकर अब 90 हजार रुपये हो जाएगा। आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज के मुताबिक, केंद्र सरकार की तरफ से सात साल बाद सुझाव आया है कि दिल्ली के विधायकों के वेतन को 12 हजार से बढ़ाकर 30 हजार कर दें, जो सभी भत्ते मिलाकर 90 हजार रुपये हो जाएगी।

सौरभ ने कहा कि ऐसा नहीं है कि अभी विधायकों का वेतन बढ़ गया है। अभी इसे दिल्ली विधानसभा में रखा जाएगा, पारित किया जाएगा और फिर नोटिफाई किया जाएगा। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब हम MLA बने थे, तब वेतन 12 हजार रुपये था। हमने उसे बढ़ाने के लिए एक बिल पारित किया और केंद्र सरकार को भेजा। 2015 से 2022 तक वह बिल फंसा हुआ था। सात साल से दिल्ली विधानसभा में विधायकों का जो वेतन था, वह लगभग 12 हजार रुपये था। इसके अतिरिक्त उन्हें विधानसभा क्षेत्र अलाउंस, कन्वेंस अलाउंस, टेलीफोन अलाउंस, सेक्रेटिएट अलाउंस और भत्ते मिलाकर 54 हजार रुपए मिलते थे।

उन्होंने आगे कहा कि जब केंद्र सरकार के पास इस संबंध में एक बिल भेजा गया, तो केंद्र सरकार की तरफ से सुझाव आया कि वेतन को 12 हजार से बढ़ाकर 30 हजार कर दें। पहले जो 54 हजार रुपये विधायकों को मिलते थे, वह बढ़कर 90 हजार करने की केंद्र सरकार ने इजाजत  दी है।

सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी में इन शहरों की टीमों ने किया कमाल

भारतीय रेल के वायरल वीडियो से पता चला कि क्यों नहीं खींचनी चाहिए ट्रेन की अलार्म चेन

पेपर लीक होने के चलते हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द, SIT करेगी जांच, दोबारा होगी एग्जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -