अब दिल्ली के होटल-बार में पेग के बजाए पूरी 'बोतल' आर्डर कर पाएंगे ग्राहक, GOM का बड़ा फैसला
अब दिल्ली के होटल-बार में पेग के बजाए पूरी 'बोतल' आर्डर कर पाएंगे ग्राहक, GOM का बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों के पास जल्द ही होटलों और क्लबों में अपने टेबल पर शराब की एक पूरी बोतल मंगाने का ऑप्शन होगा. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की अगुवाई में मंत्रियों के एक समूह ने मंगलवार को आबकारी नीति को लेकर कई बड़े फैसले लिए है. अभी होटल या बार में शराब पैग के हिसाब से परोसी जाती है. मंत्रियों के समूह ने कहा कि यह होटल या बार की जिम्मेदारी होगी कि कोई भी शख्स शराब की पूरी बोतल लेकर बाहर न जाए. बता दें कि दिल्ली में 1,000 से ज्यादा होटल, क्लब और रेस्तरां हैं, जिनके पास अपने ग्राहकों को शराब परोसने के लिए आबकारी लाइसेंस है. 

मंत्रियों के समूह ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ग्राहकों को गुणवत्ता वाली शराब की सेवा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अपने टेबल पर पूरी बोतल मंगाने की अनुमति दी जाएगी, किन्तु यह सुनिश्चित करना बार की जिम्मेदारी होगी कि कोई भी कस्टमर परोसी गई शराब की बोतल को उनके परिसर से बाहर न ले जा सके. इसके साथ ही रेस्तरां, क्लब और होटल के छत, बालकनी, निचले क्षेत्र जैसे खुले स्थानों में शराब परोसने की मंजूरी दी जा सकती है. इसके साथ ही नोएडा की तरह दिल्ली में रेस्तरां और क्लब की टाइमिंग बढ़ाई जा सकती है. GOM ने कहा कि होटल, क्लब और रेस्तरां को थोक विक्रेताओं की जगह केवल खुदरा विक्रेताओं से खरीद ऑर्डर देना होगा.

इससे पहले दिल्ली सरकार ने अपनी आबकारी नीति में कई बड़े बदलाव किए. इसके बाद अब दिल्ली में शराब की दुकानें सरकार नहीं चलाएगी. यानी, अब यहां सरकारी ठेके नहीं होंगे. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को आबकारी नीतियों में किए बदलावों की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि शराब की दुकान चलाना सरकार की जिम्मेदारी नहीं है.

1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक के लोगों का होगा टीकाकरण, बड़े पैमाने पर शुरू किया जाएगा अभियान

सेंसेक्स और निफ़्टी में फिर आया उछाल

दक्षिण कोरिया ने 65 और उससे अधिक आयु के लोगों का शुरू किया टीकाकरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -