1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक के लोगों का होगा टीकाकरण, बड़े पैमाने पर शुरू किया जाएगा अभियान
1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक के लोगों का होगा टीकाकरण, बड़े पैमाने पर शुरू किया जाएगा अभियान
Share:

गवर्नमेंट ने मंगलवार को एलान किया कि देश में एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग कोरोना रोधी टीका लगवाने के पात्र होने वाले है। मंगलवार तक के आंकड़ों के अनुसार अब तक देश में 4,84,94,594 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर  ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के उपरांत लोगों से कोरोना वायरस रोधी टीके की खुराक के लिये पंजीकरण कराने और टीका लगवाने की अपील की। मंत्रिमंडल ने यह भी निर्णय किया कि टीके की दूसरी खुराक डाक्टरों की सलाह पर 4 से 8 सप्ताह के मध्य ली जा सकती है। बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस रोधी टीके की रिकॉर्ड 32.5 लाख खुराक भी दी जा चुकी है। अभी एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक उम्र और गंभीर बीमारियों से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को ही टीका दिया जा रहा है।

मामले जल्दी हो रहे दोगुना: इंडिया में कोविड-19 के केस बढ़ने की अवधि एक मार्च को 504.4 दिन थी, जो 23 मार्च को घट कर 202.3 दिन हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि नए केसों में से 80.90 प्रतिशत केस सिर्फ 6 राज्यों से हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस  के 40,715 नए केस सामने आए, जिनमें से 80.90 प्रतिशत केस महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु से थे। 

चेन्नई के आईटी कोरिडोर स्थित एक आईटी कंपनी में 40 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 364 संपर्कों का पता लगाया गया। इनमें से 40 संक्रमित हुए। मिली जानकारी के अनुसार ये खबरें सामने आई है कि 1 अप्रैल से टीकाकरण अभियान का बड़े पैमाने पर आयोजन किया जाने वाले है। 

100 करोड़ का लेटर: परमबीर सिंह की याचिका पर आज 'सुप्रीम' सुनवाई, अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ीं

पाकिस्तान के नेशनल डे पीएम मोदी ने इमरान खान को लिखा पत्र, दी ये नसीहत

शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- सबूत बताते हैं कि सुनंदा पुष्कर की मौत न तो..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -