सोमवार को दिल्ली मेट्रो की हड़ताल, यात्री होंगे परेशान
सोमवार को दिल्ली मेट्रो की हड़ताल, यात्री होंगे परेशान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में कार्य करने वाले दिल्ली मेट्रो के गैर कार्यकारी कर्मियों ने हड़ताल की घोषणा की है जिसमे सोमवार को वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगे पूरी न होने के कारण ट्रेन सेवा बाधित करने की धमकी दी है. जिससे सोनवार को मेट्रो सेवा प्रभवित हो सकती है. वही यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली मेट्रो के गैर कार्यकारी कर्मी प्रबंधन के वेतन में बढ़ोतरी के दो साल पुराने निर्णय को लागू करने की विफलता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमे वे अपनी मांगो को पूरा करने के लिए मेट्रो सेवा को बाधित करेंगे.

इसके बारे में कर्मचारी परिषद के सचिव अनिल कुमार महतो ने कहा, 'हम रविवार को यमुना बैंक स्टेशन पर एकत्रित होंगे, जहां प्रदर्शन कर रहे करीब 9000 कर्मी 24 जुलाई को रात 12 बजे मेट्रो सेवा को पूर्ण बंद करेंगे. वेतन वृद्धि के साथ संघ बनाने का अधिकार, स्टाफ के तीन सदस्यों के खिलाफ चल रही अनुशासनात्मक कार्यवाही को निरस्त करना आदि मांगे भी इसमें शामिल है.

वही डीएमआरसी प्रबंधन ने इस बारे में कहा है कि सरकार द्वारा तीसरे वेतन आयोग की सिफारिशें स्वीकार कर ली गई हैं और कभी भी आदेश जारी किया जा सकता है, इसलिए वेतन में संशोधन की उनकी मांगों को लागू.करने का यह उपयुक्त समय नहीं है. उनकी जो भी समस्याएं है उनका शीघ्र ही निवारण कर दिया जायेगा. 

मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने की थी इस्तीफे की पेशकश, सीएम योगी ने नहीं दी इजाज़त

बेंगलुरू मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में इंजीनियर्स के लिए निकली जॉब वैकेंसी

मेट्रो रेल कर्मचारियों की हड़ताल हुई समाप्त, फिर चलेगी मेट्रो रेल

Delhi Metro में इन पदों के लिए करे आवेदन

कर्नाटक में हिंदी का हो रहा विरोध, मैट्रो स्टेशन पर ढांके साईन बोर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -