मेनका गांधी ने ट्रेनों में महिला कोच को बीच में करने कि सलाह दी
मेनका गांधी ने ट्रेनों में महिला कोच को बीच में करने कि सलाह दी
Share:

नई दिल्ली:  भारत की केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने अपने एक बयान मे राजधानी दिल्ली में मेट्रो के अंदर जिस प्रकार से अत्यधिक भीड़ बड़ रही है उस पर गंभीरता से चिंता व्यक्त की है. तथा मेनका गांधी ने दिल्ली मेट्रो में बढ़ती भीड़ पर चिंता जताते हुए महिलाओं के लिए आरक्षित कोच को एक छोर से हटाकर बीच में करने की सलाह दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत की केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने इस संबंध में कहा कि वे इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को एक प्रमुख पत्र भी लिखने वाली है.

गौरतलब है की अभी हाल-फिलहाल रेलवे में महिला डिब्बे की ऐसी व्यवस्था है की ट्रेन में महिलाओ का डिब्बा या तो पहले है या फिर अंतिम छोर में. यह डिब्बे महिलाओ के लिए आरक्षित किये गए है. इस बाबत भारत की केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने आगे दोहराया है कि जिस प्रकार से ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ बढ़ती जा रही है वह काफी चिंता का विषय है तथा ऐसे समय में महिला यात्रियों के लिए आरक्षित पहले डिब्बे तक पहुंचना एक प्रकार से बहुत ही मुश्किल काम होता है।

मेंनका गांधी का कहना है कि यह महिला आरक्षित डिब्बे या तो ट्रेन के बीच में हों, या फिर दोनों ओर हों। हम यह अनुरोध करते हुए डीएमआरसी प्रमुख को पत्र लिखेंगे।’’ केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि हमारा मंत्रालय डीएमआरसी से अनुरोध करेगा कि संभव होने पर ट्रेन के दोनों ओर ही महिलाओं के लिए डिब्बे आरक्षित किए जाएं। मेनका ने कहा कि संभव हो तो, पहला और आखरी दोनो डिब्बे महिलाओं के लिए आरक्षित हो. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -