दिल्ली मेट्रो बाजार के खुलने पर सीएम ने लोगों से कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा
दिल्ली मेट्रो बाजार के खुलने पर सीएम ने लोगों से कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा
Share:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लोगों से राष्ट्रीय राजधानी में अनलॉक प्रक्रिया के बीच कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की अपील की। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली मेट्रो ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति में सुधार को देखते हुए लगभग तीन सप्ताह के ब्रेक के बाद सोमवार को सेवाएं फिर से शुरू कीं, लेकिन 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता और यात्रियों के लिए खड़े यात्रा के लिए कोई प्रावधान नहीं है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) सेवाओं को 20 मई से कोविड-प्रेरित लॉकडाउन के मद्देनजर पूरी तरह से निलंबित कर दिया गया था, जिसे पहले 19 अप्रैल को लगाया गया था और फिर शहर सरकार द्वारा क्रमिक रूप से बढ़ाया गया था। मेट्रो सेवाएं शुरू में आंशिक रूप से चलती थीं, केवल आवश्यक सेवाओं के लोगों के लिए खानपान, लेकिन 10 मई से इसे कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच बढ़ते मामलों को देखते हुए निलंबित कर दिया गया था। 

दिल्ली में आज से कई गतिविधियां फिर से शुरू हो रही हैं। लेकिन कोरोना को पूरी तरह से रोकने के लिए सभी सावधानियां बरतें- मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाए रखें और हाथ धोते रहें, इसमें कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, ''कोरोना संक्रमण से दूर रहना है और अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाना है.'' मॉल, बाजार और बाजार परिसर (साप्ताहिक बाजारों को छोड़कर) सोमवार सुबह से सुबह 10 बजे से रात 8 बजे के बीच अपनी दुकान संख्या के अनुसार सम-विषम आधार पर खुलेंगे।

'देर न हो जाए कहीं...' गाने वाले कव्वाली गायक सईद साबरी का इंतकाल, बॉलीवुड में दौड़ी शोक लहर

WTC के फाइनल मुकाबले में क्या होंगे फॉलोऑन नियम ? ICC ने जारी किया स्पष्टीकरण

आईआईटी मंडी के नेतृत्व वाले समूह ने मिट्टी की संरचना पर सॉफ्टवेयर प्रोग्राम को किया विकसित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -