मेट्रो के किराये में हो सकता है इजाफा, साथ ही मिलेंगी 8 नई ट्रेनें
मेट्रो के किराये में हो सकता है इजाफा, साथ ही मिलेंगी 8 नई ट्रेनें
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो को लेकर आये दिन कोई ना कोई नया प्रस्ताव या नियमो में बदलाव देखने को मिलता है. और अब एक बार फिर इसके किराये को लेकर जानकारी सामने आई है. शहरी विकास मंत्रालय को दिल्ली मेट्रो के द्वारा एक बार फिर से किराया बढ़ाया जाने को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है. यह बताया जा रहा है कि यदि इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो किराया 10 से 15 रूपये तक बढ़ाया जा सकता है.

जानकारी मिली है कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रमुख मंगू सिंह रेल किराया बढ़ाने को लेकर 2012 से शहरी विकास मंत्रालय को पत्र लिख रहे हैं, लेकिन अभी तक इसका कोई निवारण नहीं हो पाया है. आपको यह भी बता दे कि इसका इस संस्था पर प्रशासनिक नियंत्रण है. और दिल्ली मेट्रो किसी भी समय केंद्र सरकार की ओर से नियुक्त तीन सदस्यीय समिति के कहे जाने पर किराये में वृद्धि कर सकती है.

जानकारी मिली है कि फ़िलहाल दिल्ली मेट्रो का किराया 8 रपये से लेकर 30 रुपये के बीच में है और किराये के 15 स्लैब है. लेकिन जो नया प्रस्ताव भेजा गया है उसमे उसमें किराया 10, 20, 30, 40 और 50 रुपये है जोकि पांच स्लैब में है. इसके साथ ही आपको यह भो बता दे कि पिछले कुछ महीनों में यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है जिसको देखते हुए दिल्ली मेट्रो 8 नई ट्रेनों की भी शुरुआत करने जा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -