दिल्ली में 'फ्लाईओवर' पर बने मज़ार से ट्रैफिक जाम, स्थानीय निवासियों ने जताया विरोध
दिल्ली में 'फ्लाईओवर' पर बने मज़ार से ट्रैफिक जाम, स्थानीय निवासियों ने जताया विरोध
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक फ्लाईओवर पर मजार को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। उस एक छोटे से अतिक्रमण से लोगों को जिस तरह से दिक्कत हो रही है, उसे लेकर अब विरोध हो रहा है। विरोध कर रहे लोगों ने दिल्ली के इस अतिक्रमण को हिन्दू-मुस्लिम के नजरिए से देखने की बजाए, विकास के चश्मे से देखने की सलाह दी है। आज़ादपुर के इस मजार की वजह से ट्रैफिक जाम भी लग रहा है।

बता दें कि दिल्ली हमेशा से ट्रैफिक जाम से पीड़ित रहा है और हर दिन यहाँ की सड़कों पर लाखों वाहन दौड़ती हैं। इसमें लोगों का वक़्त भी बर्बाद होता है। सड़क पर अतिक्रमण की वजह से ये परेशानी और बढ़ जाती है। इन्हीं समस्याओं की वजह से कई जगह फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाता है, ताकि गाड़ियाँ आसानी से निकल सके और स्थानीय लोगों को समस्या भी न हो। किन्तु, अब ऐसे फ्लाईओवर भी अवैध कब्जे के शिकार हो रहे हैं।

ताज़ा घटना दिल्ली के आज़ादपुर की है। बड़ी सब्जी मंडी होने के कारण ये इलाका जाना जाता है। यहाँ के एक फ्लाईओवर पर अवैध मजार बना दिया गया है। जहाँ से फ्लाईओवर आरंभ होता है, वहीं पर एक मजार जैसा निर्माण कर दिया गया है। वहाँ के प्रबंधक का कहना है कि ये एक ‘दरगाह’ है। उसने अतिक्रमण के आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि ये बहुत पुराना है और उसके दादा भी यहाँ बैठते थे। उनका कहना है कि यह दरगाह 1950 से पहले की है। हालांकि, विरोध करने वालों का कहना है कि 1950 में तो फ्लाईओवर भी नहीं बना था, तो उसके ऊपर दरगाह कैसे आ गई।  

'आप जैसे युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी...', ट्रेनी IPS अफसरों से बातचीत में बोले पीएम मोदी

क्या JDU को मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष ? कार्यकारिणी की बैठक आज

JDU की आपातकालीन बैठक आज, जानिए क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -