क्या JDU को मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष ? कार्यकारिणी की बैठक आज

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज दिल्ली में होने जा रही है. जंतर-मंतर स्थित पार्टी कार्यालय में शाम 4 बजे होने वाली इस मीटिंग में मुखयमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होने वाले है. जिसके पहले यानी आज ही 11 बजे JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के साथ राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठकल करने वाले है. इतना ही नहीं इस बैठक के उपरांत दोपहर के बाद तीन बजे सीएम नीतीश कुमार से JDU के सांसद मिलेंगे फिर नेशनल एग्जिक्यूटिव की मीटिंग का आयोजन होने वाला है. इस बैठक में JDU के देशभर के शीर्ष नेता शामिल होंगे. सियासी सूत्रों का कहना है कि हो सकता है कि आज ही JDU को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल सकता है . रिपोर्ट्स की माने तो वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के उपरांत पार्टी द्वारा बुलाई गई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस पर निर्णय होने की आशा है. बैठक में शामिल होने को लेकर बिहार के सीएम और पार्टी के नेता नीतीश कुमार दिल्ली में हैं.

जहां यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार की मौजूदगी में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई बड़े निर्णय किए जा सकते है, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद में परिवर्तन संभव है. हालांकि इसकी JDU की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. शनिवार को दिल्ली पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश से जब मीडियाकर्मियों ने प्रश्न पूछा तो उन्होंने इस पर सीधा कुछ भी कहने से मना कर दिया और कहा कि जो भी विषय होगा उस पर चर्चा की जाएगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष बदले जाने के प्रश्न पर उन्होंने बोला कि अभी तो हम आए हैं, बातचीत होगी तब मीटिंग के उपरांत बताएंगे.

जंतर-मंतर पर स्थित कार्यालय में 11.30 बजे से बैठक: लेकिन JDU से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली के 7 जंतर-मंतर स्थित जदयू मुख्यालय में सुबह 11.30 बजे से होने वाली है. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक करें बैठक में JDU के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासिचव रामनाथ ठाकुर, संजय कुमार झा, गुलाम रसूल बलियावी, अफाक अहमद खान, रामसेवक सिंह, राष्ट्रीय सचिव विद्यासागर निषाद, संजय वर्मा, आरपी मंडल और कोषाध्यक्ष व सांसद डा. आलोक कुमार सुमन आदि शिरकत करेंगे. बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडे पर चर्चा की जाने वाली है.

राहुल गांधी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, दो दिन से नहीं आ रहे संसद

सीएम बोम्मई ने कहा- "अगले सप्ताह मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना..."

ऐतिहासिक विरोध के बाद, उद्दंड क्यूवन को बड़े पैमाने पर परीक्षणों का करना पड़ा सामना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -