दिल्ली: हर वार्ड में शराब की 3 दुकानें खोल रही केजरीवाल सरकार, विरोध में भाजपा का चक्का जाम

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सड़कों पर उतर आई है। भाजपा ने केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति के खिलाफ आज सोमवार को चक्का जाम किया। NH-24 पर भाजपा के चक्का जाम की वजह से लक्ष्मी नगर, साउथ दिल्ली में भारी जाम लग गया। दरअसल, भाजपा का कहना है कि केजरीवाल सरकार ने 500 स्कूल खोलने का वादा किया था, किन्तु 1000 नए शराब के ठेके खोल दिए। 

गौरतलब है कि, बीते दिनों दिल्ली सरकार द्वारा नई आबकारी नीति लागू की गई है, इसके तहत शराब की लगभग 849 नई दुकानें खोली जा रही हैं। नई पॉलिसी के तहत प्रत्येक वार्ड में 3 नई शराब की दुकानें होंगी, जिसे लेकर भाजपा लगातार केजरीवाल सरकार का विरोध कर रही है। दिल्ली के प्रत्येक जिले में भाजपा ने सोमवार को चक्का जाम की अपील की, जिसके कारण लक्ष्मी नगर विकास मार्ग ITO तक भारी जाम लग गया। हालांकि, चक्का जाम के कुछ देर बाद ही भाजपा के कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

इस विरोध को लेकर भाजपा का कहना है कि, नई शराब नीति के तहत खोली जा रहीं नई दुकानें यदि गैर पुष्टि क्षेत्र में हों, मास्टर प्लान 2021, निगम के नियमों का उल्लंघन करती हों या स्कूलों और धर्मस्थलों आदि के बगल में हों, तो इन सबको तत्काल प्रभाव से सील किया जाएगा। यही नहीं, भाजपा निगम के प्रशासन के माध्यम से या फिर जन आंदोलन के जरिये केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के प्रति अपना विरोध दर्ज कराएगी।

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

'मुंह में राम बगल में छूरी वाले हैं गांधी..', जब डॉ अंबेडकर ने 'हत्या' को बताया था देश के लिए अच्छा

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -