विवादित 'नो मलयालम' सर्कुलर पर दिल्ली के अस्पताल अधीक्षक ने नर्सों से मांगी माफी

Jun 09 2021 02:03 PM
विवादित 'नो मलयालम' सर्कुलर पर दिल्ली के अस्पताल अधीक्षक ने नर्सों से मांगी माफी

नई दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल के नर्सिंग अधीक्षक ने एक विवादास्पद सर्कुलर जारी करने के लिए माफी मांगी है, जिसमें नर्सिंग स्टाफ को ड्यूटी पर मलयालम में बोलने से रोक दिया गया था, उनका कहना था कि उनका "किसी भी भारतीय भाषा, क्षेत्र या धर्म का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था"। अस्पताल ने सर्कुलर को वापस ले लिया था, जिसमें नर्सिंग स्टाफ को 6 जून को केवल हिंदी और अंग्रेजी में बातचीत करने के लिए कहा गया था, यह कहते हुए कि यह "अस्पताल प्रशासन और दिल्ली सरकार के किसी निर्देश या जानकारी के बिना" जारी किया गया था।

7 जून को अस्पताल के चिकित्सा निदेशक को लिखे एक पत्र में, नर्सिंग अधीक्षक ने परिपत्र जारी करने के पीछे के कारणों की व्याख्या की और कहा कि यह "सकारात्मक अर्थों में जारी किया गया था और मलयालम भाषी कर्मचारियों के खिलाफ कोई बुरा इरादा नहीं था। उन्होंने कहा, 'वास्तव में सर्कुलर का गलत अर्थ निकाला गया और मुझे इसे समझाने का मौका भी नहीं मिला। 

पत्र में लिखा है शिकायत का सार यह था कि अधिकांश कर्मचारी क्षेत्रीय भाषा में संवाद करते हैं, जिसके कारण अन्य स्टाफ सदस्य, साथ ही रोगियों के परिचारक भी असहाय महसूस करते हैं। मामले को सुलझाने का अनुरोध किया गया...शिकायतकर्ता ने स्पष्ट रूप से मलयालम भाषा का उल्लेख किया।" अधिकारी ने कहा कि उन्होंने 31 मई, एक जून और दो जून को मिली शिकायतों के आधार पर कार्रवाई की है।

सीरम इंस्टीट्यूट ने किया पोलियो वैक्सीन के दाम में इजाफा, 91 से हो 188 हो जाएगी कीमत

केरल लौटे संयुक्त अरब अमीरात में मौत की सजा से बचाए गए बेक्स कृष्णन

बड़ी खबर! भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद बोले- ये मेरे जीवन का नया अध्याय है...