दिल्ली हाई कोर्ट से कांग्रेस नेता की अपील- 'टाले जाएं चुनाव..', मिला ये जवाब
दिल्ली हाई कोर्ट से कांग्रेस नेता की अपील- 'टाले जाएं चुनाव..', मिला ये जवाब
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों को स्थगित करने की मांग एक बार फिर की गई. इस बार कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर कोरोना के चलते चुनाव टालने की मांग की. हालांकि, अदालत ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया. उच्च न्यायालय ने कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने से मना करते हुए सवाल किया कि क्या आप मंगल ग्रह में रहते हैं, क्योंकि कोरोना के केस तो घट रहे हैं.

न्यायमूर्ति विपिन सांघी और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की बेंच ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि, 'क्या आप मंगल ग्रह में रहते हैं? दिल्ली में तो अब कोरोना के केस घट रहे हैं.' अदालत ने कहा कि या तो आप याचिका खुद वापस ले लें या हम खारिज कर देते हैं. इसके बाद जगदीश शर्मा ने अपनी याचिका वापस ले ली. शर्मा ने कोरोना की तीसरी लहर की वजह से पांचों चुनावी राज्यों में कुछ हफ्तों या महीनों तक चुनाव स्थगित करने का निर्देश देने की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने अदालत से अपील करते हुए कहा कि वो सरकारों को ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति का प्लान देने का निर्देश दे.

उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर के चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च तक चलेंगे. परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. इससे पहले भी जनवरी की शुरुआत में निर्वाचन आयोग ने सियासी दलों के साथ बैठक की थी. उस बैठक में सियासी दलों ने चुनाव समय पर कराने की ही बात कही थी. किसी भी पार्टी ने चुनाव टालने की बात नहीं की थी. हालांकि, EC ने कोरोना के चलते चुनावी रैलियों पर कुछ पाबंदियां लगाई थीं. 

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

'जो अपनी माँ का नहीं हुआ, वो जनता का क्या होगा..', नामांकन भरने के बाद सिद्धू पर बरसे मजीठिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -