तीसरी आँख के लिए केंद्र व पुलिस को कोर्ट की फटकार
तीसरी आँख के लिए केंद्र व पुलिस को कोर्ट की फटकार
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की उच्च न्यायालय ने आज केंद्र सरकार व दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगाई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि उच्च न्यायालय ने सभी पुलिस स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरों को नही लगाने पर जमकर लताड़ लगाई है. बता दे कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी पुलिस स्टेशनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने में नाकाम रहने पर दिल्ली पुलिस की खिंचाई की जबकि कैमरे लगाने की शुरूआत 13 साल पहले हुई थी. 

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के जवाब को भी इस मामले में पूरी तरह से धूल झोकने वाला बताया है. अदालत ने यह भी कहा है कि अभी तक यह भी पता नही चला है कि जो भी कैमरे लगे है वह काम कर रहे है या नही. कोर्ट के न्यायमूर्ति बी डी अहमद और न्यायमूर्ति संजीव सचदेव की पीठ ने कहा है कि इन कैमरों का जहां तक प्रश्न है हम कहना चाहते है कि पुलिस के द्वारा इसके लिए लिया गया समय भी उत्साहजनक नही रहा है.

अदालत ने कहा कि 2002-2004 में 190 में से 108 पुलिस स्टेशनों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए परन्तु पुलिस को यह भी पता नही है कि जो भी कैमरे लगाए गए है वह काम भी कर रहे है या नही. कोर्ट ने कहा कि पुलिस क्यों नहीं जल्द से जल्द कैमरे लगा रही है.     
 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -