दिल्ली सरकार का समर एक्शन प्लान नहीं होने देगा पानी की कमी
दिल्ली सरकार का समर एक्शन प्लान नहीं होने देगा पानी की कमी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के कई इलाकों में पानी की गंभीर समस्या है. कुल 70 विधानसभा क्षेत्रो में से 40 में पानी की समस्या से लोग परेशान है. कई इलाकों में पाइपलाइन में रिसाव है, तो कई इलाकों में दिल्ली सरकार के जल बोर्ड का पानी ही नहीं पहुंच पाता है।

इस बात को दिल्ली सरकार ने खुद अपने समर एक्शन प्लान में स्वीकारा है, लेकिन सरकार का कहना है कि अब इन इलाकों में पानी की किल्लत नहीं होगी. सरकार ने पानी की समस्या से निपटने के लिए समर एक्शन प्लान तैयार किया है।

इसके तहत पानी की कमी की समस्याओं की पहचान कर ली गई है. अधिकारियों को इससे जुड़ी सभी समस्याओं के जांच के आदेश दिए गए है. प्लान के तहत दिल्ली में अभी 900 एमजीडी पानी की सप्लाई हो रही है. 60 नए ट्यूबबेल शुरू किए गए हैं जो कि पहले से 12 ज्यादा हैं।

25 हजार जगहों को चिन्हित करके टैंकर से पानी सप्लाई किया जा रहा है. 110 जगहों पर ई-प्याऊ मई तक शुरू कर दिया जाएगा. इस वक्त दिल्ली में 4,350 टयूबबेल चल रहे हैं. टैंकरों से पूरे दिल्ली में 6,400 बार पानी पहुंचाया जा रहा है।

पूरी दिल्ली के 10,500 जगहों पर पानी की लीकेज को ठीक किया गया है. सरकार का कहना है कि जल्द ही 189 कॉलोनियों में पाइप लाइन बिछाने का काम शुरु कर दिया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -