दिल्ली सरकार को उत्सर्जन को रोकने पर जलवायु वार्ता में भाग लेने का मिला आमंत्रण
दिल्ली सरकार को उत्सर्जन को रोकने पर जलवायु वार्ता में भाग लेने का मिला आमंत्रण
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि एक गैर-लाभकारी संस्था क्लाइमेट ग्रुप ने 'रेस टू जीरो डायलॉग्स: ग्लोबल रेस को जीरो एमिशन मोबिलिटी के लिए लॉन्च करने' के अपने अनुभव को साझा करने के लिए एक निमंत्रण दिया है। वार्ता और विकास आयोग, दिल्ली की वाइस चेयरपर्सन जैस्मिन शाह, 11 नवंबर को होने वाले कार्यक्रम में दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह इस बात पर अनुभव साझा करेंगी कि सरकार सत्र के दौरान शून्य उत्सर्जन वाहनों को प्रभावी ढंग से कैसे आगे बढ़ा सकती है।  

आधिकारिक बयान में आगे कहा गया है कि दिल्ली सत्र में अनुभव साझा करने के लिए चुने गए भारत के चार वैश्विक शहरों में से एक है। वीपी शाह ने कहा, यह दिल्ली सरकार के लिए एक सौभाग्य की बात है कि शून्य उत्सर्जन वाहनों के लिए संक्रमण पर अपने अनुभवों और दृष्टि को साझा करने के लिए प्रतिष्ठित रेस टू जीरो संवाद में आमंत्रित किया जाएगा। शाह ने कहा कि आमंत्रण के पीछे का कारण प्रदूषण और विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की "साहसिक और महत्वाकांक्षी दृष्टि" के कारण था कि दिल्ली की नीति को विश्व स्तर पर एक उदाहरण के रूप में "सत्कार" किया जा रहा है।

 "हम आशा करते हैं कि वायु प्रदूषण को कम करने और जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई करने के लिए समान रूप से महत्वाकांक्षी नीतियों को अपनाने के लिए भारत और दुनिया भर के शहरों और क्षेत्रों को सहयोग, जानने और प्रेरित करने की उम्मीद है", बयान में कहा गया है "अपनी इलेक्ट्रिक वाहन नीति के माध्यम से जलवायु कार्रवाई पर दिल्ली के नेतृत्व को एक वैश्विक गाइड 'रीजन टेक एक्शन: द बेनिफिट ऑफ मेजर क्लाइमेट पॉलिसीज' में जलवायु समूह द्वारा प्रकाशित किया गया है।"

ईसंजीवानी ने 7 लाख परामर्श हुए पूरे

इस दिन मनाया जाता है कैपचिनो दिवस

कोरोना के 80% मरीजों में पाई गई विटामिन डी की कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -