कोरोना के 80%  मरीजों में पाई गई विटामिन डी की कमी
कोरोना के 80% मरीजों में पाई गई विटामिन डी की कमी
Share:

युवाओं के एक समूह ने स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव किया जिसके बाद उन्हें लोगों का नमूना लिए बिना वहां से भागना पड़ा। घटना के बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था और उन पर एनएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद 15 और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। घटना के बाद राजिक और फिरोज नाम के दो आरोपी फरार चल रहे थे। पुलिस ने फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

कोविड-19 के साथ उक्त अस्पताल में भर्ती 80 प्रतिशत से अधिक रोगियों के अध्ययन के परिणामस्वरूप विटामिन डी की कमी थी, और पुरुषों में महिलाओं की तुलना में इस प्रभाव का स्तर कम था। अध्ययन के सह-लेखक जोस ने कहा, "एक दृष्टिकोण विटामिन डी की कमी की पहचान करना और विशेष रूप से उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों जैसे कि बुजुर्गों, कोमोरिडिटी वाले रोगियों और नर्सिंग होम निवासियों, जो कोविड-19 के लिए मुख्य लक्ष्य जनसंख्या हैं, का इलाज करना है।" 

"विटामिन डी उपचार की सिफारिश की जानी चाहिए कोविड-19 रोगियों में रक्त में विटामिन डी के निम्न स्तर के साथ रक्त संचार होता है क्योंकि इस दृष्टिकोण से मस्कुलोस्केलेटल और प्रतिरक्षा प्रणाली दोनों में लाभकारी प्रभाव पड़ सकता है," हर्नांडेज़ ने कहा- विटामिन डी की कमी ने फेरिटिन और डी-डिमर जैसे भड़काऊ मार्करों के सीरम स्तर को भी बढ़ाया था। यह कमी यूरोप में व्यापक है और आमतौर पर दुनिया भर में बुजुर्गों में पाई जाती है। शोधकर्ताओं ने इसकी कमी को विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों से जोड़ा है, हालांकि अभी भी इस बात पर शोध चल रहा है कि हार्मोन शरीर के अन्य प्रणालियों को क्यों प्रभावित करता है।

अगर स्किन में है ये समस्यां, तो आप हो सकते है डायबिटीज के शिकार

चुनाव परिणाम ने लालू की उड़ाई नींद, अचानक बिगड़ी सेहत

तुलसी है कई बिमारियों का रामबाण इलाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -