दिल्ली सरकार देगी स्कूलों में फ्री स्पोर्ट्स ट्रेनिंग : मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार देगी स्कूलों में फ्री स्पोर्ट्स ट्रेनिंग : मनीष सिसोदिया
Share:

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार ने पिछले डेढ़ साल में फाउंडेशन का काम किया, जो मजबूत हुआ है। दिल्ली के 70 स्कूलों में प्राइवेट प्लेयर के साथ एक्टिविटी शुरू की है, जहां सरकारी स्कूल के बच्चे को ट्रेनिंग फ्री दी जाती है। हमारे लगभग 22 स्पोर्ट्स सेंटर हैं। यहां पर सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि खेल नीति के तहत ही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने की तैयारी की जा रही है। अच्छे कोच और स्पोर्ट्स टीचर को लाया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली सरकार जनवरी 2017 में राष्ट्रीय स्कूल खेल के दौरान देश के तमाम खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए मेगा इवेंट का आयोजन करेगी। 22 अगस्त से शुरू होने वाले दिल्ली विधानसभा का सत्र समाप्त होते ही दिल्ली सरकार सभी स्पोर्ट्स टीचर की एक बैठक बुलाएगी। इन्हें खिलाड़ियों की जरूरत और इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी का विस्तृत प्लान तैयार करने को कहा जाएगा। इसके अलावा दिल्ली सरकार जल्द ही कोच को भर्ती करने की भी योजना बना रही है, जिन्हें दिल्ली सरकार की टीम में शामिल किया जाएगा।

बता दे कि दिल्ली के स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए सरकार खांचे तो तैयार कर रही है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। सरकार की ओर से शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए स्थायी नियुक्ति की घोषणा किए करीब दो साल बीत गए। लेकिन शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए अभी तक स्थायी नियुक्ति की परीक्षा ही आयोजित नहीं की गई। हाल में दिल्ली गवर्नमेंट टीचर्स एसोसिएशन (GSTA) ने दिल्ली सरकार और शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर आगाह किया है। इसमें बताया गया है कि स्कूलों में 80 फीसदी प्रिंसिपल्स के पद रिक्त हैं। इससे स्कूलों में प्रशासनिक व्यवस्था ठप है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -