हाई कोर्ट से बोली दिल्ली सरकार- गौतम गंभीर ने गैरकानूनी तरीके से स्टोर किया फैबीफ्लू
हाई कोर्ट से बोली दिल्ली सरकार- गौतम गंभीर ने गैरकानूनी तरीके से स्टोर किया फैबीफ्लू
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार के ड्रग कंट्रोलर ने गुरुवार को उच्च न्यायालय को बताया कि गौतम गंभीर फाउंडेशन को कोरोना वायरस मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा फैबीफ्लू की अनधिकृत तरीके से जमाखोरी करने, खरीदने और उसका वितरण करने के मामले में दोषी पाया गया है। 

औषधि नियंत्रक ने अदालत से कहा कि इस मामले में आरोपी फाउंडेशन, दवा डीलरों के खिलाफ बिना किसी देरी के एक्शन लिया जाए। कोर्ट को बताया गया कि विधायक प्रवीन कुमार को भी ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स कानून के तहत ऐसी ही अपराधों में दोषी पाया गया है। कोर्ट ने औषधि नियंत्रक से छह सप्ताह के अंदर इन मामलों की प्रगति पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया और इसकी अगली सुनवाई 29 जुलाई तय की है। 

बता दें कि तीन दिन पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने गंभीर की ओर से दवाओं को इकट्ठा करने के मामले में उचित तरीके से जांच नहीं करने के लिए औषधि नियामक को लताड़ लगाई थी। अदालत ने जांच के सिलसिले में दाखिल औषधि नियामक की स्थिति रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि इस संस्था से अदालत का विश्वास डगमगा गया है। कोर्ट ने कहा था कि यह हर किसी को पता था कि इस दवा की किल्लत है और गंभीर द्वारा दवा के हजारों पत्ते खरीद लेने के चलते उस दिन जरूरतमंद लोगों को वह दवा नहीं मिल पाई।

रिलायंस का बड़ा ऐलान - कोरोना से मौत पर कर्मचारी के परिवार को 5 साल तक मिलेगी पूरी सैलरी

जम्मू कश्मीर में 124 वर्षीय महिला ने ली कोरोना वैक्सीन की डोज़, बनीं टीका लेने वाली सबसे वृद्ध महिला

विजय माल्या की जब्त सम्पत्तियों में से बैंकों को दिया जाएगा पैसा, कोर्ट का आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -