NGT के आदेश पर फिर से अध्ययन करेगी सरकार
NGT के आदेश पर फिर से अध्ययन करेगी सरकार
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में दिल्ली सरकार के द्वारा डीजल वाहनों को लेकर एक नई खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि सरकार जल्द ही राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) के आदेश का अध्ययन करने वाली है जिसमें यह कहा गया था कि डीजल वाहनों के पंजीकरण पर जल्द से जल्द रोक लगाया जाना चाहिए. इस मामले में जानकारी देते हुए परिवहन विभाग ने भी यह बताया है कि दिल्ली में करीब 400 नई कारों का पंजीकरण किया गया है.

साथ ही आपको यह भी बता दे कि फ़िलहाल यहाँ करीब 5.5 लाख वाहन ऐसे है जो डीजल से चलते है. दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने इस मामले में यह भी कहा है कि डीजल वाहनों से जुड़ा हुआ एक मामला पहले से ही हाई कोर्ट में लंबित है. इस कारण हम NGT के आदेश का अध्ययन भी करेंगे और उसके बाद ही किसी तरह का बयान जारी करेंगे.

इस मामले में परिवहन मंत्री ने भी यह कहा है कि सरकार इस आदेश पर जल्द ही विचार करने वाली है. गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार प्रदुषण बढ़ता ही जा रहा है और इसको देखते हुए ही यह कहा गया है यहाँ बढ़ते प्रदूषण को खत्म करने के लिए यह प्रक्रिया अपने जा रही है. इसके तहत ही NGT ने यह आदेश भी दिया है कि दिल्ली में कोई भी डीजल वाहन नहीं खरीद सकेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -