फ्लाइओवर निर्माण से बचे पैसों से दिल्ली सरकार करेगी निशुल्क इलाज
फ्लाइओवर निर्माण से बचे पैसों से दिल्ली सरकार करेगी निशुल्क इलाज
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने एक जनहित से जुड़ा कार्य करने का फैसला लिया है। दिल्ली सरकार 1 फरवरी से सभी सरकारी अस्पतालों में मरीजों को शुल्क में छूट देगी। यह फैसला सरकार फ्लाईओवर बनाने में हुुई बचत के पैसों से करेगी। सरकार तीन फ्लाइओवर परियोजनाओं से बचे धन का प्रयोग दवाइयां और परीक्षण शुल्क माफ करने में करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाहरी रिंग रोड पर मंगोलपुरी से मधुबन चौक के बीच एलिवेटिड कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के दौरान ये घोषणा की।

उन्होने जनता को बताया कि इसके लिए 450 करोड़ रुपए आवंटित किए गए थे, लेकिन इसमें केवल 300 करोड़ रुपए ही खर्च हुुए। उन्होने इस परियोजना की शुरुआत के लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को भी धन्यवाद दिया। केजरीववाल ने कहा कि मुफ्त दवाओं का वितरण लोक निर्माण विभाग की क्षमता से संभव हुआ है, इसकी अगुवाई गृह मंत्री सत्येंद्र जैन कर हे थे।

केजरीवाल का दावा है कि तीन फ्लाइओवर के निर्माण में 350 करोड़ रुपए की बचत हुई है। सीएम ने कहा कि जैन और मैंने अनुमान लगाया था कि अगर हम सरकारी अस्पतालों में एक्सरे, अल्ट्रासाउंड, खून की जांच जैसी सुविधाएं और दवाएं निशुल्क देना चाहते हैं तो हमें करीब 350 करोड़ रुपये अलग रखने होंगे। अब एलिवेटिड कॉरिडोर बनाने में बचाया गया यह धन इस मकसद से इस्तेमाल में लाया जाएगा जो आपका अधिकार है। बता दें कि दिल्ली सरकार राजधानी में करीब 38 अस्पतालों को संचालित करती है। केजरीवाल ने इंजीनियरों की भी तारीफ की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -