दिल्ली सरकार ने ब्रिटेन के यात्रियों के लिए संगरोध प्रतिबंध में दी ढील
दिल्ली सरकार ने ब्रिटेन के यात्रियों के लिए संगरोध प्रतिबंध में दी ढील
Share:

ब्रिटेन की राष्ट्रीय राजधानी के यात्रियों को सात-दिवसीय संस्थागत और सात-दिवसीय घरेलू संगरोध से गुजरना नहीं पड़ेगा, दिल्ली सरकार संगरोध नियमों को शिथिल करती है। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव द्वारा 29 जनवरी को जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है, "स्थिति की अब समीक्षा की गई है और यूके के रिटर्नकर्ताओं की कम सकारात्मकता दर को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि नकारात्मक परीक्षण करने वाले यात्रियों के अनिवार्य संस्थागत संगरोध का अतिरिक्त उपाय नहीं हो सकता है इसके अलावा और दिल्ली सरकार इस संबंध में समय-समय पर भारत सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के साथ संरेखित कर सकती है।"

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एसओपी का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। अत्यधिक संक्रामक नए तनाव के डर के कारण, दिल्ली सरकार ने यूनाइटेड किंगडम के यात्रियों के लिए अनिवार्य संस्थागत संगरोध को सात जनवरी की अवधि के लिए यूके में 8 जनवरी को कोरोना के नए संस्करण के मद्देनजर देखने का आदेश दिया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 8 जनवरी को कहा था, "दिल्लीवासियों को यूके से वायरस के संपर्क में आने से बचाने के लिए, दिल्ली सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। यूके से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से स्व-भुगतान प्रतिलेखन पॉलीमरेज़ चेन रिएक्शन से गुजरना होगा। यूके से आने वाले सभी लोग जो सकारात्मक परीक्षण करते हैं, उन्हें एक अलगाव सुविधा में पृथक किया जाएगा। नकारात्मक लोगों को सात दिनों के लिए संगरोध सुविधा में ले जाया जाएगा।

COVOVAX जुलाई 2021 तक होगा लॉन्च: SII

पीएम मोदी की बातें टीम को और मजबूत करेंगी: रवि शास्त्री

अपनी राशि के अनुसार करें भोजन का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -