दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना
दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में शाम को गरज के साथ हल्की बारिश हुई और पारा सात डिग्री तक नीचे आ गया. कुछ हिस्सों में आज धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटें पड़े.गर्मी कम होने से लोगों ने चैन की सांस ली. घर से देर से निकलने वालों ने सुहाने मौसम का लोगों ने आनंद लिया.

इस बारे में मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि रात नौ बजे पारा सात डिग्री नीचे गिरकर 31.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम 38.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया, जो कि इस मौसम के लिहाज से इस समय सामान्य है, वहीं, न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है.

जबकि कल बुधवार को राजस्थान के दूर-दराज इलाकों में भी हल्की और सामान्य बारिश जारी है. यहां दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से कम रहा. राज्य में दूर-दराज के क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में आंधी और ओलावृष्टि की संभावना है. चुरू में सबसे ज्यादा तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.ओडिशा में तीतलागढ़ सबसे गर्म रहा.पंजाब और हरियाणा के अधिकांश क्षेत्रों में तापमान सामान्य के करीब रहा.

यह भी देखें

पूरे देश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी

आपदा नियंत्रण कार्य योजना के लिये बैठक आयोजित हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -