पूरे देश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी
पूरे देश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी
Share:

 नई दिल्ली: पूरे देश में मौसम का उतार - चढाव जारी है. कहीं  मौसम सामान्य है, तो कहीं आग बरस रही है.जहां उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में तापमान सामान्य की सीमा में है, वहीं ओडिशा के अधिकांश हिस्सों में लू चल रही है और पारा 40 डिग्री से ज्यादा है.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में दिन में मौसम सुहाना रहा और हवा चलती रही, तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया,जो मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम था.  जबकि दूसरी ओर ओडिशा में राज्य के पश्चिमी हिस्से में लू चलना बरकरार है. क्षेत्र के कम से कम नौ स्थानों पर पारा 40 डिग्री से अधिक है, जबकि मलकानगिरी का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री रहा.हालाँकि हवाओं के साथ गरज और बिजली कड़कने के कारण और आसमान में बादल छाए रहने की वजह से तापमान में मामूली गिरावट हुई है.

जबकि दूसरी ओर राजस्थान के बाड़मेर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो राज्य का सबसे गर्म स्थान है.  प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में पारे के बढ़ने का अनुमान है. वहीं उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहा और अधिकांश इलाकों में तापमान सामान्य के अंदर ही रहा. इसी तरह पंजाब, हरियाणा, असम, मेघालय, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु के कई हिस्सो में  भी अधिकतम तापमान सोमवार को सामान्य के आसपास ही रहा. चंडीगढ़ में तापमान में पारा 31.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं अरुणाचल प्रदेश और कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में बारिश हुई. 

यह भी देखें

जम्मू कश्मीर में तूफान के चलते हेल्पलाइन नंबर जारी

उत्तर भारत में मौसम की करवट, कहीं बारिश की आशंका तो कहीं उठ सकता है बवंडर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -