दिल्ली में बर्ड फ्लू की दस्तक, डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- घबराने की जरूरत नहीं...
दिल्ली में बर्ड फ्लू की दस्तक, डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- घबराने की जरूरत नहीं...
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पशुपालन विभाग ने कहा कि भोपाल में एक लैब में भेजे गए सभी सैम्पल्स में बर्ड फ्लू पाया गया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को लोगों से न घबराने की अपील की। उन्होंने आगे दावा किया कि सिर्फ संजय झील से बत्तख के सैम्पल्स में बर्ड फ्लू पाया गया है और अन्य सैम्पल्स की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

बर्ड फ्लू या एवियन इन्फ्लूएंजा के प्रसार को रोकने के लिए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने शहर के बाहर से लाए गए पैक चिकन की बिक्री पर बैन लगा दिया है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार बर्ड फ्लू के प्रसार को रोकने के लिए सभी कोशिशें कर रही है। उन्‍होंने कहा कि लोगों को घबराना नहीं चाहिए, क्योंकि H5N1 वायरस इंसानों में नहीं फैलता है। इससे पहले आज, दिल्ली पशुपालन विभाग के डायरेक्टर राकेश सिंह ने दावा किया कि पिछले हफ्ते दिल्ली से भोपाल के राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान में भेजे गए सभी आठ सैम्पल्स में एवियन इन्फ्लूएंजा वायरस पाया गया है।

मयूर विहार फेज 3 में एक पार्क से चार, संजय झील से तीन और द्वारका के एक सैंपल को एवियन इन्फ्लूएंजा परीक्षण के लिए भेजा गया था। राकेश सिंह के मुताबिक, प्रसिद्ध संजय झील में बत्तखों को मारने का अभियान आरंभ हो चुका है, जहां पिछले कुछ दिनों में कई बतख मृत पाए गए थे। अधिकारियों ने पहले कहा था कि पिछले कुछ दिनों में 14 डीडीए पार्कों में 91 कौवे मृत मिले हैं।

सीता माता पर की अपमानजनक टिप्पणी, TMC सांसद कल्याण बनर्जी पर FIR दर्ज

स्वच्छ भारत मिशन-शहरी ओडीएफ: भुवनेश्वर ने खुले में शौच मुक्त अर्जित की स्थिति

रायबरेली में आप विधायक सोमनाथ भारती पर फेंकी गई स्याही, भाजपा पर लगा आरोप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -