'नूपुर शर्मा से मुजरा करवाऊंगा' कहने वाले सतपाल तंवर को जमानत, कोर्ट ने पुलिस को फटकारा
'नूपुर शर्मा से मुजरा करवाऊंगा' कहने वाले सतपाल तंवर को जमानत, कोर्ट ने पुलिस को फटकारा
Share:

नई दिल्ली: नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर एक करोड़ रुपए का इनाम घोषित करने वाले और उनसे सबके सामने मुजरा करवाने की धमकी देने वाले भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को दिल्ली की एक कोर्ट से राहत मिल गई है। नवाब को कोर्ट ने जमानत दे दी है। पुलिस ने कहा था कि तंवर ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने नूपुर शर्मा पर इनाम की घोषणा की और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास किया। 

19 जून को अपने आदेश में अदालत ने यह भी कहा है कि नवाब के खिलाफ 'जल्दबाजी' में प्राथमिकी दर्ज की गई, जहां पहले केस दर्ज किया गया और फिर कथित भड़काऊ वीडियो का विश्लेषण किया गया। ड्यूटी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट देव सरोहा ने कहा कि, 'पूछे जाने के बाद भी जांच अधिकारी (IO) यह बताने में नाकाम रहे कि प्राथमिकी दर्ज करने की इतनी जल्दी क्यों थी, जबकि उन्होंने वीडियो भी नहीं देखा था।' कोर्ट ने यह भी कहा कि आईओ ने आरोपी की गिरफ्तारी में नियमों को नज़रअंदाज़ किया। 

अदालत ने आरोपी के स्वास्थ्य और गिरफ्तारी के बाद अस्पताल में एडमिट कराए जाने का भी संज्ञान लिया। अदालत ने यह भी कहा कि आरोपी का भीम सेना का मेंबर होना, जमानत याचिका पर फैसले में प्रासंगिक नहीं है, क्योंकि यह कोई प्रतिबंधित संगठन नहीं है। जज ने 50 हजार के बॉन्ड पर सतपाल को जमानत देते हुए कहा कि, 'इन तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए सतपाल तंवर इस शर्त पर जमानत के योग्य हैं कि जब भी वह जांच के लिए फिट हों, जांच अधिकारी के साथ पूरा सहयोग करें।' अदालत ने आरोपी को IO के बुलावे और अदालत की सुनवाई के दौरान पेश होने के लिए कहा। जज ने आरोपी को कहा कि फिर इस प्रकार का काम ना करें और कोर्ट की इजाजत के बिना देश ना छोड़ें। 

सतपाल तंवर ने क्या कहा था ?

बता दें कि, सतपाल ने कुछ दिनों पहले नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर 1 करोड़ के इनाम का ऐलान करते हुए कहा था कि भाजपा की नूपुर शर्मा ने नबी की ईशनिंदा की है। उसने पूरी दुनिया में देश का और पैगंबर मुहम्मद अपमान किया है। वह माफी के लायक नहीं, फाँसी के लायक है। सतपाल ने कहा था कि, 'यदि इस देश की सरकार, यूपी सरकार, योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी की औकात नहीं है, नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने की, तो उसे मुझे सौंप दें। मैं उसे सबके सामने मुजरा करवाऊँगा। अपने सामने मुजरा करवाऊँगा और उसे मनमाफिक सजा दूँगा।' 

'दिल्लीवासियों को मुफ्त में योग सिखाएगी केजरीवाल सरकार..', CM ने किया ऐलान

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ग्वालियर किले में मनाया योग दिवस

'अग्निपथ बढ़िया योजना, हम देंगे अग्निवीरों का साथ..', एक सुर में बोले देश के 5 बड़े उद्योगपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -