कोरोना और Omicron से बेहाल दिल्ली, मई के बाद से सबसे अधिक हुई संक्रमण दर

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले भयावह रफ़्तार से बढ़ रहे हैं . मंगलवार को राजधानी में 5500 कोरोना के ‌न‌ए केस दर्ज किए गए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस संबंध में जानकारी दी है. मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर लगभग 8.5 फीसद है. सत्येंद्र जैन ने सोमवार को शहर में संक्रमण के बढ़ते मामलों के लिए कोरोना वायरस का नया स्वरूप ‘Omicron’ को जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि इस रोकने के लिए अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की दर में वृद्धि के साथ ही और पाबंदियां लगाईं जाएंगी. 

बता दें कि शहर में संक्रमण दर 18 मई के बाद से सबसे अधिक हो गई है. वहीं दिल्ली में फैल रहे कोरोना वायरस के मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने शहर में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लागू करने का फैसला किया है. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान किसी भी गैर-जरूरी आवाजाही की इजाजत नहीं दी जाएगी. वहीं, दिल्ली में लागू किए गए वीकेंड कर्फ्यू को लेकर राज्य के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि, दिल्ली में लगभग 10 हजार सक्रीय मामले हैं. अस्पताल में करीब 350 लोग एडमिट हैं.

सिसोदिया ने कहा कि इन 350 भर्ती मरीजों में से 124 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, जबकि 7 लोग वेंटिलेटर पर हैं. उन्होंने कहा कि आवश्यक होने पर ही अस्पताल मे जाएं. सिसोदिया ने कहा कि आज DDMA की बैठक में फैसला लिया गया है कि शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा. लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जाती है.

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के चक्कर में खतरे में पड़ी लड़कियों की जान, कांग्रेस बोली, 'वैष्णो देवी में भी...'

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -