दिल्ली में बेकाबू हो रहा कोरोना, संक्रमण दर ने डराया.. क्या लॉकडाउन ही उपाय ?
दिल्ली में बेकाबू हो रहा कोरोना, संक्रमण दर ने डराया.. क्या लॉकडाउन ही उपाय ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार फिर से डराने लगी है. यहां संक्रमण दर 20 फीसदी के नजदीक पहुंच गई है. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 917 नए केस दर्ज किए गए हैं. साथ ही तीन मरीजों की मौत हुई है. संक्रमण दर 19.20 फीसद है. इसका मतलब ये हुआ कि हर 100 टेस्ट मैच में 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिल रही है. दिल्ली में 200 दिन बाद पॉजिटिविटी रेट इतना अधिक हुआ है. इससे पहले 21 जनवरी को पॉजिटिविटी रेट 21.48 फीसद था. उस दिन 12,306 केस दर्ज किए गए थे और 43 मरीजों की मौत हुई थी.

आंकड़ों के अनुसार, राजधानी में 15 दिन बाद एक हजार से कम संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, इसका एक बड़ा कारण कम टेस्ट होना भी हो सकता है. मंगलवार को केवल 4,775 लोगों की जांच ही हुई थी. अधिकारियों का कहना है कि छुट्टी होने के कारण लोग टेस्ट करवाने नहीं आए. महज दिल्ली ही नहीं, देश के कई हिस्सों में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. इसके लिए Omicron और उसके सब-वैरिएंट्स जिम्मेदार हैं. देश में Omicron के BA.2, BA.2.38, BA.4, BA.5 और BA.2.75 सब-वैरिएंट्स संक्रमण बढ़ा रहे हैं.

अब तक BA.2, BA.2.38, BA.4 और BA.5 के केस मिल रहे थे, किन्तु, अब BA.2.75 के मामले भी सामने आने लगे हैं. दिल्ली के LNJP अस्पताल में हुए अध्ययन में सामने आया है कि आधे मरीजों में BA.2.75 सब-वैरिएंट्स पाया गया है. न्यूज एजेंसी के अनुसार, LNJP अस्पताल में ये स्टडी 90 मरीजों में हुई थी और इनमें से आधे लोग नए सब-वैरिएंट BA.2.75 से संक्रमित पाए गए थे. हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि ये सब-वैरिएंट्स में हल्के लक्षण हैं और मरीज 5 से 7 दिन में रिकवर हो जा रहे हैं. 

जम्मू: एक घर में 6 लाशें मिलने से मचा हड़कंप, मृतकों में एक महिला और 3 बच्चे शामिल

देशविरोधी फर्जी ख़बरें फैलाने वाले जम्मू कश्मीर के 7 न्यूज़ पोर्टल पर लगा प्रतिबंध

जम्मू कश्मीर में सेना की टुकड़ी पर आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने फेंका ग्रेनेड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -