संपन्न हुई CM और गृहमंत्री की बैठक, थोड़ी देर में होगा एक महत्वपूर्ण एलान
संपन्न हुई CM और गृहमंत्री की बैठक, थोड़ी देर में होगा एक महत्वपूर्ण एलान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुलाकात की. वहीं अब सीएम किसी भी वक्त प्रेसवार्ता में एक बड़ा एलान कर सकते हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि यह एक औपचारिक मुलाकात है. वहीं दिल्ली का सीएम बनने के बाद केजरीवाल की गृह मंत्री के साथ यह पहली बैठक दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर गृह मंत्रालय के कार्यालय में  शुरूहुई. जंहा कहा जा रहा है कि यह ‘शिष्टाचार’ बैठक है. वहीं शाह ने विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल पर आक्रामक निशाना साधा था. इन चुनावों में हालांकि भाजपा सिर्फ आठ सीटें ही जीत पाई और आम आदमी पार्टी के खाते में 62 सीटें आईं. दिल्ली विधानसभा में 70 सीटें हैं.

कल उपराज्यपाल से मिले थे केजरीवाल: मिली जानकारी के अनुसार सीएम ने बीते मंगलवार  यानी 18 फरवरी 2020 को उपराज्यपाल अनिल वीज से मुलाकात की. वहीं यह भी कहा गया है कि राजनिवास पर दोनों के बीच दिल्ली को बेहतर बनाने पर चर्चा हुई. अधिकारियों का कहना है नई सरकार की कैबिनेट बैठक से एक दिन पहले हुई इस मुलाकात के दौरान विधानसभा सत्र बुलाने से जुड़ी औपचारिकताओं पर बातचीत की.

एक्शन मोड में सरकार, गारंटी पूरी करने पर दम लगाएंगे केजरीवाल:  जंहा इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की नई सरकार काम काज संभालते ही एक्शन मोड में आ गई है. जंहा सीएम का फोकस चुनाव के दौरान जारी किए गए गारंटी कार्ड पर है. इस बारे में उन्होंने बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. इसमें आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से दी गई दस गारंटी की कार्ययोजना पर चर्चा होगी. छात्रों की मुफ्त बस यात्रा, 24 घंटे पानी की सप्लाई, यमुना नदी की सफाई और मोहल्ला मार्शल की तैनाती पर खास फोकस रहेगा. जंहा इस बात का पता चला है कि  दिल्ली चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल ने सरकार बनने के बाद किए जाने वाले कामों से जुड़ा गांरटी कार्ड जारी किया था. इसमें पहले से चली आ रही योजनाओं से छेड़छाड़ न करने के साथ तीन नए कामों को भी जोड़ा गया था. आप ने कहा था कि सरकार बनने पर वह छात्रों की बस यात्रा मुफ्त करेंगे.

कुमारस्वामी से मिले दो भाजपा विधायक, क्या कर्नाटक में फिर पलटेगा पासा ?

ममता बनर्जी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'केंद्र सरकार के दबाव ने ली कई लोगों की जान...'

वार्ताकारों को जबाव देंगे शाहीन बाग़ के लोग, ट्रेनिंग देने आगे आई तीस्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -