कोरोना के तीसरे चरण से लड़ने के लिए तैयार भारत, 800 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

नई दिल्ली: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR), स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ कोविड -19 टास्क फोर्स के मेंबर्स ने इस बात को बनाए रखा है कि अभी कोरोनो वायरस का सामुदायिक संक्रमण न हो। हालांकि, ऐसी स्थिति से निपटने की तैयारी आरंभ हो चुकी है। शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार एक दिन में 100 कोरोना मामलों को संभालने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अब कोविड -19 के कहर के चरण 3 से निपटने की योजना पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि, वर्तमान में, चीजें काबू में हैं, किन्तु यदि यह नहीं रुका तो मामलों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है, तो हमें सभी बंदोबस्त के साथ तैयार रहना होगा। डॉक्टरों की 5-सदस्यीय समिति - जो हमें एक कार्य योजना देने के लिए बनाई गई थी, वह शहर में कोरोनो वायरस फैलने के स्टेज 3 में प्रवेश करने पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

आपको बता दें कि सरकार द्वारा देश में लॉकडाउन के बाद भी बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस 'कोविड-19' संक्रमण के 75 नए मामले दर्ज किए गए हैं और कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 800 से ऊपर हो गई है। कोरोना वायरस का कहर देश के 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है।  कोरोना वायरस के संक्रमण से देश भर में अब तक 19 लोगों की जान गई है।

भारत: इस कंपनी ने 1 करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करने का किया फैसला

क्या गिरे हुए टैक्स कलेक्शन से हो पाएगा कोरोना वायरस का मुकाबला ?

कोरोना के प्रकोप में इस कंपनी ने पेश की मिसाल, बढ़ाया कर्मचारीयों का वेतन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -