भारत: इस कंपनी ने 1 करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करने का किया फैसला
भारत: इस कंपनी ने 1 करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करने का किया फैसला
Share:

चीन से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहा है. वही, ब्रिटिश एफएमसीजी कंपनी आरबी ने कहा है कि वह कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में दुनिया की लड़ाई में साथ है और इसके लिए 32 मिलियन ब्रिटिश पाउंड खर्च करने का वादा करती है. और इस कड़ी में वह भारत में एक करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करेगी. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत में बुधवार से 21 दिन का लॉकडाउन लागू है.

कोरोना का खौफ, RBI ने अपने 50 कर्मचारियों को किया क्वारंटाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ब्रिटिश कंपनी 10 लाख लीटर संक्रमण रोकने के उत्पाद भी दान करेगी. इसमें पब्लिक हेल्थ केयर इंस्टीट्यूशंस, अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कार्यों और राज्यों में सैनिटेशन के कार्यों के लिए लाइजोल और हार्पिक भी शामिल हैं. कंपनी ने एक स्टेटमेंट में यह जानकारी दी है. कंपनी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा के लिए 35 लाख N95 मास्क का भी वितरण करेगी.

RBI ने किया रेपो रेट घटाने का ऐलान, 5 फीसद की भी विकास दर हासिल करना मुश्किल

इस वितरण को लेकर आरबी के ग्लोबल सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन ने कहा, 'इस कार्य के तहत हम भारत में एक करोड़ डेटॉल साबुन, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स के लिए 35 लाख N95 (मेडिकल मास्क) और राष्ट्र को सुरक्षित रखने के लिए लड़ रहे विभिन्न राज्यों में पब्लिक हेल्थ इंस्टीट्यूट्स, फ्रंटलाइन हेल्थ और सैनिटेशन कार्यों के लिए लाइजोल सरफेस क्लीनर और हार्पिक टॉयलेट क्लीनर जैसे 10 लाख लीटर संक्रमण को दूर करने वाले प्रोडक्ट्स वितरित करेंगे.'

सरकार ने इन बिजली कंपनियों की रणनीतिक बिक्री से जुटाए 11,500 करोड़

ताश के पत्तों की तरह गिर रहे स्टॉक मार्केट, गहरा सकता है वित्तीय संकट

131 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ़्टी में मामूली बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -