दिल्ली में कोरोना मरीजों का इलाज करेंगे डेंटिस्ट और MBBS स्टूडेंट्स, सीएम केजरीवाल का आदेश
दिल्ली में कोरोना मरीजों का इलाज करेंगे डेंटिस्ट और MBBS स्टूडेंट्स, सीएम केजरीवाल का आदेश
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का प्रकोप जारी है। दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के बढ़ते मामलों का असर स्पष्ट देखने को मिल रहा है। इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये आदेश दिया है कि अस्पतालों में कोरोना मरीजों का उपचार करने के लिए MBBS और डेंटिस्ट छात्रों को सहायता करने की अनुमति दी जाए।

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ICU में मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में अस्पतालों को MBBS और डेंटिस्ट छात्रों की सहायता लेनी चाहिए। दिल्ली सरकार के इस आदेश के बाद अब राजधानी के सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के उपचार के दौरान डॉक्टर MBBS और डेंटिस्ट छात्रों की सहायता ले सकेंगे। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर के बीच कोरोना मरीजों के लिए 400 से ज्यादा ICU बेड का प्रबंध किया गया है। ICU बेड की संख्या बढ़ने के कारण डॉक्टरों की गिरावट देखी जा रही है, इसलिए दिल्ली सरकार ने ये आदेश दिया है।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर आने वाले दिनों में सरकारी और निजी अस्पतालों के अंदर 1650 ICU बेड की व्यवस्था करने की घोषणा की है। सरकार ने कहा है कि 250 बेड को निजी अस्पतालों में जोड़ा जाएगा तो वहीं 650 बेड दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले अस्पतालों में जोड़े जाएंगे। साथ ही केंद्र द्वारा संचालित अस्पतालों में 750 ICU बेड का प्रबंध किया जाएगा।

पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -