दिल्ली वालों को अब नहीं चाहिए फ्री बिजली ! सीएम केजरीवाल ने सब्सिडी योजना में किया संशोधन
दिल्ली वालों को अब नहीं चाहिए फ्री बिजली ! सीएम केजरीवाल ने सब्सिडी योजना में किया संशोधन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब मुफ्त बिजली की सुविधा सिर्फ उन्ही लोगों को मिलेगी जो इसकी मांग करेंगे। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बिजली पर चल रही अपनी सब्सिडी योजना में संशोधन कर दिया है। अब तक दिल्ली सरकार सभी को दिल्ली में 200 यूनिट तक फ्री बिजली देती है और 201 से 400 यूनिट तक बिजली का इस्तेमाल करने पर रियायत (सब्सिडी ) प्रदान करती है। मगर, एक अक्तूबर से यह सुविधा सिर्फ उन्हीं को मिलेगी जो इसके लिए आवेदन करेंगे। यह ऐलान सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस वार्ता करते हुए किया है।

केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली की जनता की मांग पर सरकार ने यह फैसला किया है कि एक अक्तूबर से सिर्फ मांगने वालों को ही बिजली पर सब्सिडी मिलेगी। इसके लिए आवेदन करना होगा। सब्सिडी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सरकार ने दिल्लीवालों की मांग पर यह फैसला लिया है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि कुछ लोगों की मांग थी कि हम बिजली का बिल भर सकते हैं। उनकी मांग थी कि उन्हें सब्सिडी लेने या छोड़ने का ऑप्शन दिया जाए।

लिहाजा, बिजली पर सब्सिडी के लिए बुधवार से आवेदन आरंभ हो रहा है। जो लोग जिस माह में आवेदन करेंगे, उनको उसी महीने से सब्सिडी मिलेगी। इसके साथ ही, सबको हर साल एक बार फार्म भरकर सब्सिडी मांगनी पड़ेगी, ताकि जिनको सब्सिडी नहीं चाहिए, उन्हें सब्सिडी छोड़ने का एक अवसर मिल सके। उन्होंने आगे कहा कि, मैं उम्मीद करता हूं कि जो लोग बिजली का बिल भर सकते हैं, वो बिल भरें और जिनको आवश्यकता नहीं है, वो अपनी सब्सिडी छोड़ देंगे।

ज्ञानवापी स्थित मज़ारों पर पूजा-पाठ करना चाहता है मुस्लिम पक्ष, हिन्दुओं ने कोर्ट में लगाई कैविएट याचिका

जल ही जहर है ! यूपी के इस इलाके में हैंडपंप से निकल रहा विष

SEBI की चेयरपर्सन का बड़ा बयान, कहा- "नई पीढ़ी की टेक कंपनियों को IPO प्राइस..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -