दिल्ली में कैसे होगा कोरोना का टीकाकरण, सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी
दिल्ली में कैसे होगा कोरोना का टीकाकरण, सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ी बैठक की. इस बैठक के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने तमाम तैयारी पूरी कर ली है और वो टीकाकरण के लिए लिए पूरी तरह से तैयार है.

इसके साथ ही कहा कि हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन कर्मचारियों सहित तक़रीबन 51 लाख लोग ऐसे हैं, जिन्हें पहले चरण में वैक्सीन लगेगी और ऐसे सभी लोगों की पहचान की प्रक्रिया तक़रीबन पूरी हो चुकी हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें वैक्सीनेशन के पहले चरण के लिए वैक्सीन की 1.02 करोड़ खुराक की जरुरत होगी, क्योंकि हर व्यक्ति को दो खुराक मिलेंगी.  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अभी हमारे पास 74 लाख खुराक जमा करने की क्षमता है, जिसे एक सप्ताह के अंदर बढ़ाकर 1.15 करोड़ कर दिया जाएगा. कोरोना वैक्सीन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से बुलाई बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और स्वास्थ्य सचिव भी उपस्थित थे. 

सीएम केजरीवाल ने कहा क‍ि इन सभी लोगों का पंजीकरण किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि, 'जब वैक्‍सीन आएगी तो जिन लोगों का पंजीकरण है, उन्‍हीं को वैक्‍सीन सबसे पहले मिलेगी। जिनका पंजीकरण है, उनको SMS के माध्यम से बता दिया जाएगा कि इस दिन यहां पर वैक्‍सीन के लिए पहुंचना है। सरकार दिल्‍ली वालों को जानकारी देगी।'

बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, पूरा हुआ इन 3 बैंकों का विलय

स्मृति ईरानी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, इंटरनेशनल निशानेबाज ने दाखिल किया परिवाद

चेन्नई इंस्टीट एयरपोर्ट पर जब्त हुआ 1 करोड़ रुपए का सोना और केसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -