'दिल्ली में ध्वनि प्रदूषण चरम पर..', भाजपा ने केजरीवाल को पत्र लिख उठाया लाउडस्पीकर का मुद्दा
'दिल्ली में ध्वनि प्रदूषण चरम पर..', भाजपा ने केजरीवाल को पत्र लिख उठाया लाउडस्पीकर का मुद्दा
Share:

नई दिल्ली: ध्वनि प्रदूषण को लेकर अब भाजपा ने दिल्ली में भी धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर्स के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली भाजपा इकाई के प्रमुख आदेश गुप्ता ने मंगलवार को कहा है कि राजधानी में ध्वनि प्रदूषण चरम पर है। हमने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इसके लिए चिट्ठी लिखी है। इससे लोगों को बीमारी और बच्चों को पढ़ने में समस्या होती है। जब अन्य राज्यों में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे जा रहे हैं तो दिल्ली सरकार इस मुद्दे पर कदम क्यों नहीं उठा रही है? 

गुप्ता ने आगे कहा कि कई राज्यों ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का फैसला लिया है और जनता ने इस फैसले का स्वागत किया है। दिल्ली सरकार को भी इस पर गंभीरता से सोचकर जल्द फैसला लेना चाहिए। हमने कल सीएम केजरीवाल को एक पत्र लिखकर धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का आग्रह किया है। सर्वोच्च न्यायालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक, यहां तक कि बॉम्बे उच्च न्यायालय भी कहता है कि लाउडस्पीकर किसी धर्म का हिस्सा नहीं है। 

बता दें कि, भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और नगर निगमों को पत्र लिखते हुए यूपी सरकार की तर्ज पर उन धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने या आवाज नियंत्रित करने की कार्रवाई करने की मांग की है, जो इस संबंध में शीर्ष अदालत के आदेशों का उल्लंघन कर रहे हैं।

'हमने उसे चलना सिखाया और वो हमें रौंदता चला गया...', आज़म के बाद अब शिवपाल ने अखिलेश पर कसा तंज

भाजपा विधायक असीम गोयल ने ली हिंदुस्तान को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ, वायरल हुआ Video

दिल्ली के 16 गाँवों के 50 हज़ारों घरों पर चलेगा बुलडोज़र.., कांग्रेस का दावा, दी आंदोलन की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -