योग से रहेंगे निरोग, केजरीवाल सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए शुरू किया शानदार कार्यक्रम
योग से रहेंगे निरोग, केजरीवाल सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए शुरू किया शानदार कार्यक्रम
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान योग को लेकर अपने नए कार्यक्रम का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि, जो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन में हैं, उनके लिए दिल्ली सरकार प्राणायाम और योगा की क्लासेस शुरू करने जा रही है.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में बीते दो दिन में कोरोना के कम केस मिले हैं. ये अच्छी बात है. मैं उम्मीद करता हूं आने वाले दिनों में ये ट्रेंड बरकरार रहेगा. कोरोना के बढ़ने की रफ़्तार कम होनी शुरू होगी. मगर जो लोग कोरोना से संक्रमित हैं, होम आइसोलेशन में हैं उनके लिए आज हम एक कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं. योगा-प्राणायाम से इम्युनिटी बहुत बढ़ती है. मैं ये तो नहीं कहता कि योगा कोरोना की काट है, मगर उससे लड़ने की हमारे शरीर की ताकत बढ़ जाती है. जो होम आइसोलेशन में हैं उनके लिए हम ऑनलाइन योगा क्लासेस शुरू कर रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि होम आइसोलेटेड लोग घर बैठे योगा इंस्ट्रक्टर के साथ योगा कर सकेंगे. योगा इंस्ट्रक्टर की एक बहुत बड़ी टीम बनाई गई है. कोरोना से जुड़े कौन-कौन से योग हैं, प्राणायाम हैं इसके बारे में विशेष प्रशिक्षण दिया गया है. होम आइसोलेशन में जो लोग हैं उन्हें एक लिंक पंजीकरण करने के लिए भेजा जाएगा. लिंक पर क्लिक करके वो बता सकते हैं कि वे किस समय योगा करना चाहेंगे?

केजरीवाल ने आगे कहा कि सुबह 6 बजे से 11 बजे तक एक-एक घंटे की 5 योगा क्लासेस लगेंगी. इसके बाद शाम को 4 बजे से 7 बजे तक 3 योगा क्लासेस होंगी. इस तरह दिन में कुल 8 क्लासेस होंगी. आप सुविधा के हिसाब से इसके लिए पंजीकरण कर सकते हैं. केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास इतने योगा इंस्ट्रक्टर उपलब्ध हैं कि 40 हजार लोग एक साथ योगा क्लासेस ले सकते हैं. 

फर्जी कागज़ों पर बेचा मकान, ठगे 50 लाख, धोखाधड़ी का केस दर्ज

'प्रचार कांग्रेस का, तस्वीरें भाजपा की..', सोशल मीडिया पर फिर बना पार्टी का 'मजाक'

केपीसीसी ने पिनरी विजयन पर सिल्वरलाइन प्रोजेक्ट पर कमीशन कमाने का आरोप लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -