दिल्ली: स्कूल जा रही तीन बच्चियों को तेज रफ़्तार कार ने रौंदा, 1 की मौत, 2 गंभीर घायल

दिल्ली: स्कूल जा रही तीन बच्चियों को तेज रफ़्तार कार ने रौंदा, 1 की मौत, 2 गंभीर घायल
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार में बुधवार की सुबह तेज रफ़्तार आ रही कार ने स्कूल जा रही 3 लड़कियों को रौंद डाला। इस हादसे में एक लड़की की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य 2 लड़कियां बुरी तरह घायल बताई जा रही हैं। हादसे में मारी गई लड़की का नाम मनीषा कुमारी था और वह 18 वर्ष की थी।  

सड़क हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतक मनीषा के शव को कब्जे में लेकर संजय गांधी अस्पताल पहुँचाया। वहीं, दो अन्य दो घायल लड़कियों कल्पना और संजना को उपचार के लिए बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने हमलावर वाहन को जब्त कर लिया गया है और वाहन का चालक फरार बताया जा रहा है। आरोपी ड्राइवर के साथ ही वाहन के मालिक का पता लगाने के लिए दो समर्पित टीमों को काम पर लगाया गया है।

दिल्ली में हादसे रोकना बड़ी चुनौती :-

बता दें कि दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक जाम के साथ ही सड़क हादसों को रोकना भी बड़ी चुनौती है। मौजूदा वक़्त में वाहनों के लिए कारगर लेन व्यवस्था नहीं है। अब अगर बस और मालवाहक वाहनों के लिए कुछ अलग से प्रबंध किया जा रहा है, तो यह सही है, बशर्ते योजना पर पहले अध्ययन किया गया हो। स्कूल आफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर ने एक स्टडी की थी, जिसमें यह पाया गया था कि बसों को ओवरटेक करके दूसरे वाहन लेन बदलते हैं। या बसें भी दूसरे वाहनों से आगे निकलने के लिए लेन बदलती हैं, तो इस कारण ही सड़क हादसे ज्यादा होते हैं।

यूपी के हर जिले में गरीब छात्रों को मुफ्त कोचिंग देगी योगी सरकार, आप भी इस तरह उठा सकते हैं लाभ

IMF भी हुआ पीएम मोदी की योजना का मुरीद, कहा- इसके कारण कोरोना में नहीं बढ़ी गरीबी

लद्दाख में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, डर के मारे घर से बाहर भागे लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -