उत्तराखंड में 57 ट्रेनी IAS अफसर कोरोना पॉजिटिव, 3 दिसंबर तक संस्थान हुए बंद

Nov 22 2020 04:43 PM
उत्तराखंड में 57 ट्रेनी IAS अफसर कोरोना पॉजिटिव, 3 दिसंबर तक संस्थान हुए बंद

देहरादून: COVID-19 वायरस का कहर देशभर में जारी है। अब यह आग देहरादून स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी तक पहुंच चुकी है। अकादमी में 57 प्रशिक्षु अफसर कोरोना का शिकार हो गए हैं। बड़े आंकड़े में संक्रमण फैलने की वजह से संस्थान को 3 दिसंबर तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। अकादमी के अफसरों ने रविवार को 'भाषा' को बताया कि 57 प्रशिक्षु अफसरों के कोरोना से पीड़ित पाए जाने की वजह से संस्थान को 3 दिसंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है तथा इस दौरान प्रशिक्षण समेत सभी गतिविधियों का संचालन ऑनलाइन किया जाएगा। 

साथ ही उन्होंने बताया कि शुक्रवार से अब तक 57 अफसर प्रशिक्षु COVID-19 वायरस से संक्रमित पाए गए हैं तथा उन सभी को एक खास तौर पर तैयार कोविड केयर सेंटर में अलग रखा गया है। शुक्रवार से अब तक अकादमी में 162 आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए हैं। अफसर प्रशिक्षुओं तथा स्टाफ मेंबर्स द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग रखने, निरंतर हाथ धोने तथा मास्क पहनने से जुड़े प्रोटोकॉल का कठोरता से पालन किया जा रहा है।

कोरोना इंडिया के मुताबिक, उत्तराखंड में COVID-19 वायरस के कुल 70,790 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 1146 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देहरादून में अब तक कुल 1।9 लाख जाँच हुई हैं। यहां संक्रमण के केसों की संख्या 19920 है। जबकि, कोरोना के चलते देहरादून शहर में अब तक 635 लोग अपने प्राण गंवा चुके हैं। वहीं देश में कोरोना रोगियों की संख्या 91 लाख होने के करीब है।

दिल्ली में कोरोना पर बोले सत्येंद्र जैन- हम बेड्स की संख्या बढ़ा रहे हैं

प्रताड़ना के चलते ITI छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मैं कायर नहीं हूं।।।सॉरी पापा

सलमान खुर्शीद का बड़ा बयान, बोले- कांग्रेस में कोई नेतृत्व संकट नहीं, सोनिया-राहुल को सभी का समर्थन