दिल्ली में कोरोना पर बोले सत्येंद्र जैन-  हम बेड्स की संख्या बढ़ा रहे हैं
दिल्ली में कोरोना पर बोले सत्येंद्र जैन- हम बेड्स की संख्या बढ़ा रहे हैं
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से लड़ने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा कि हमने अस्पतालों में बेड्स की तादाद बढ़ा दी हैं। आईसीयू बेड्स की तादाद भी बढ़ाकर 400 कर दी गई है। आने वाले दिनों में इस संख्या में और भी इजाफा होगा। 

उल्लेखनीय है कि राजधानी में दो दिनों से संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट आ रही है, हालांकि फिर भी मामले ज्यादा हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में 5879 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की, जबकि 111 मरीजों की जान चली गई है।  इस वक़्त देश में कोरोना से सबसे अधिक मौतें दिल्ली में हो रही है। इससे दस दिन की मृत्युदर भी बढ़कर 1.65 फीसदी हो गई है, जो कि कुल मृत्युदर से भी अधिक है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कुल संक्रमितों की तादाद 5,23,117 हो गई है। इनमें से 4,75,106 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। शनिवार को 6963 मरीजों रिकवर हुए हैं। अब तक 8270 लोगों की जान जा चुकी है। कुल संक्रमण दर 9.08% हो गई है। दिल्ली में कोरोना के फिलहाल 39,741 एक्टिव केस हैं। इनमें से 23,587 मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है।

जल्द ही मिलेगी US कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन, इतनी होगी कीमत

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -