पाक की कैद से वापस लौटे पायलट अभिनन्दन से मिली रक्षा मंत्री

नई दिल्‍ली: 60 घंटे से अधिक पाकिस्‍तान में रहकर शुक्रवार रात स्वदेश लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का इस वक़्त दिल्‍ली के आर आर अस्‍पताल में चैकअप चल रहा है। उन्‍हें जाँच के लिए चार दिन तक यहीं रखा जाएगा। शनिवार को एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने मुलाकात की है। इस अवसर पर उनके साथ दूसरे सैन्‍य अफसर भी उपस्थित थे। इससे पहले वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने भी विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात की थी।

हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों की ली जा रही गहन तलाशी

अभिनंदन के भारत वापस लौटने के बाद दिल्‍ली के सैन्‍य अस्‍पताल में उनकी मेडिकल जाँच चल रही है। इस दौरान चिकित्सकों की एक टीम उनकी देखरेख करेगी। शनिवार सुबह एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ, विंग कमांडर अभिनंदन से मिले थे। इस दौरान अभिनंदन ने उनसे पाकिस्‍तान में उनकी कैद से जुड़ी कुछ बातें साझा की हैं। विंग कमांडर को वायुसेना के ऑफिसर्स मेस में ठहराया गया है।

इस प्रदेश में दो रुपये तक महंगा हुआ सब्सिडी वाला घरेलू गैस सिलिंडर

सुरक्षा कारणों के चलते भारतीय सुरक्षा अधिकारियों द्वारा पाकिस्‍तान में अभिनन्दन के साथ हुई सभी घटनाओं की सिलसिलेवार जानकारी ली जाएगी। ये जानकारी बेहद अनिवार्य होती है। इस पूछताछ के दौरान अफसर इस बात को जानने का प्रयास कर रहे हैं कि कहीं दवाब में लेकर पाकिस्‍तान ने भारत को क्षति पहुंचाने वाली किसी चीज की जानकारी तो नहीं ली है।

खबरें और भी:-

पिछले सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह कुछ ऐसा रहा बाजार का हाल

फरवरी में रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ा जीएसटी का संग्रहण

इस तरह कमाएं 1 लाख रु हर माह, नेशनल इंस्टीट्यूट में करें अप्लाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -