दक्षिण अफ्रिका के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया सन्यास
दक्षिण अफ्रिका के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया सन्यास
Share:

केपटाउनः दुनिया के खतरनाक तेज गेंदबाजों में शुमार दक्षिण अफ्रिका के दिग्गज तेज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने का ऐलान किया है। अपने तेज गेंद से बल्लेबाजों में दहशत पैदा करने वाले डेल स्टेन लंबे समय से चोटिल चल रहे थे। स्टेन ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में बने रहेंगें । वो कंधे की चोट के कारण इस साल वनडे विश्व कप से बाहर हो गए थे। स्टेन ने कहा, 'मैं इस प्रारूप से प्यार करता हूं, मगर मैं अब इसमें नहीं खेल पाऊंगा। मेरा मानना है कि क्रिकेट में टेस्ट प्रारूप सर्वश्रेष्ठ है।

यह प्रारूप आपका मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से टेस्ट लेता है। फिर से टेस्ट मैच नहीं खेलने पर बहुत बुरा लग रहा है। मैं अब अपने बचे करियर में वनडे और टी-20 में ध्यान केंद्रित करूंगा। मैं क्रिकेट में सभी का धन्यवाद करता हूं'। 36 साल के हो चुके स्टेन बीते तीन साल में केवल आठ ही टेस्ट मैच खेल पाए थे और इस दौरान उन्हें कंधे, कमर और पैर में चोट की चोट से जूझना पड़ा था।

डेल स्टेन ने 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट लिए हैं। उनका टेस्ट की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 51 रन पर सात विकेट है, जबकि एक मैच में 60 रन देकर 11 विकेट उनका मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। दायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टेन ने टेस्ट में पदार्पण 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था, जबकि उन्होंने अपने करियर का अंतिम टेस्ट मैच इस साल श्रीलंका के खिलाफ खेला था। स्टेन ने ये दोनों मैच दक्षिण अफ्रीका के पोर्ट एलिजाबेथ में खेले थे। 

Article 370 और सेक्शन 35A के हटने से भारतीय क्रिकेट को होंगे ये फायदे

धारा 370 हटाए जाने पर अफरीदी को लगी मिर्ची, UN पर उठाए सवाल, गंभीर बोले - बेटा चिंता मत करो....

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सारीज का आखिरी मैच आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -