अशांति दूर करने के लिए लाल रंग से सजाये क्रिसमस ट्री
अशांति दूर करने के लिए लाल रंग से सजाये क्रिसमस ट्री
Share:

25 दिसंबर को मनाए जाने वाला क्रिसमस का त्यौहार ईसाई सुमदाय का सबसे लोकप्रिय त्यौहार है. क्रिसमस ट्री ही क्रिसमस की रौनक होती है, क्रिसमस को बडा दिन के नाम से भी जाना जाता है. ईसाई समुदाय द्वारा यह सेलेब्रेशन 25 दिसंबर को भगवन यीशु मसीह के जन्मदिवस की खुशी में मनाया जाता है. इस दिन लोग क्रिसमस ट्री को घर में लाते और सज-सवांरते हैं. क्रिसमस ट्री को सजाने की परम्परा सदियों से चली आ रही है. लेकिन यह बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि क्रिसमस ट्री हमारी बहुत सारी परेशानियों को दूर करता है.

 तो आईये जानते हैं कि क्रिसमस ट्री की इन अनसुनी बातों के बारे में...

1-क्रिसमस का त्यौहार जोकि सभी बडे ही उल्लास से मानते हैं. इस दिन की बात हो तो केक, काड्र्स, क्रिसमस ट्री और रंग-बिरंगी लाइट्स की बात ना हो. ऐसा हो ही नहीं सकता है. हर त्यौहार का अपना एक महत्व होता है और हम हर त्यौहार में ऐसे करना चाहते हैं जिससे कि हमारे घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी आए.

2-ट्री पर कुछ लोग मोमबत्ती भी जलाते हैं, जिनसे निकलने वाला धुआं सेहत के लिए हानिकारक है. यही नहीं मोमबत्यिों को कभी भी क्रिमसम ट्री के पास नहीं रखना चाहिए, इन्हें कम से कम 15 सेंटीमीटर की दूरी पर लगाना चाहिए.

3-अगर आपके घर में कुछ अशांति का माहौल है तो आपकी मदद क्रिसमस ट्री कर सकती है. इसे घर के ऊपरी हिस्से के दाहिनी ओर रखें. सात ही इसे पीले, लाल रंग की लाइट से सजाएं. क्योंकि यह कलस्र प्यार और दोस्ती के होते हैं इससे आपके घर में सदस्यों के बीच प्यार और अपनापन बढेगा.

गरीबो को टॉफ़ी बाँटने से चमकेगा भाग्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -