चीन के बाजारों में दिखा गिरावट का असर
चीन के बाजारों में दिखा गिरावट का असर
Share:

कल चीन के बाजारों में ट्रेडिंग रोक दी गई थी. और कारोबार बंद होते समय चीन के बाजारों में गिरावट देखने को मिली. शंघाई कम्पोजिट में 7.3 फीसदी की गिरावट देखी गई. यह 3,296 पर कारोबार कर रहे थे. चीन के PMI आकड़ो के आने के बाद सभी एशियाई बाजार में गिरावट देखी गई. आपको बता दे की दिसंबर माह में चीन PMI महीने दर महीने आधार पर 49.6 से बढ़कर 49.7 हो गई. वही सर्विस PMI 53.6 से बढ़कर 54.4 हो गई.

लेकिन इन सबके बीच मैन्युफैक्चरिंग PMI 52.6 पर स्थिर है. युआन रेट मई 2011 के बाद कमजोर हो गया. इसके बाद भारतीय बाजारों में भी जोरदार गिरावट देखने को मिली है कल भारतीय बाजार बंद होते समय सेंसेक्स में 538 अंक की गिरावट देखने को मिली. वही निफ्टी भी 92 अंक गिर गया. चीन के बाजार में गिरावट का असर सिर्फ भारतीय शेयर बाजार पर ही नहीं बल्कि कुछ कम्पनियो पर भी देखने को मिला.

जिनमे महिंद्रा, वेदांत, एस्सेल, टाटा मोटर्स आदि शामिल है. लेकिन इस गिरावट से कुछ कम्पनियो को फायदा भी है. इनमे बजाज इलेक्ट्रिकल्स, VIP लगेज, जैसी कम्पनिया शामिल है.चीन के बाजार की दिक्कतों से एचपीसीएल, बीपीसीएल और आईओसी जैसी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के अलावा आईटी, फार्मा और इंपोर्ट पर निर्भर कंपनियों को फायदा होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -