दिसंबर में कड़ाके की ठण्ड से टूटा 12 सालों का रिकॉर्ड
दिसंबर में कड़ाके की ठण्ड से टूटा 12 सालों का रिकॉर्ड
Share:

देशभर के लोग इन दिनों कड़ाके की ठण्ड का सामना कर रहे हैं. राजधानी दिल्ली की ही बात करे तो यहाँ रविवार को 12 साल में दिसंबर का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. जी हाँ... रविवार को पारा गिरकर 3.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था. इस वजह से पूरे शहर में हल्की धुंध छाए रहने से विजिबिलिटी प्रभावित हुई. इस बारे में मौसम विभाग ने आंकड़े बताते हुए कहा कि पिछले 12 साल पहले 29 दिसंबर 2007 को दिसंबर महीने में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

सूत्रों की माने तो मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से चार डिग्री कम रहा. उन्होंने आगे ये भी बताया कि अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो इस मौसम के लिहाज से सामान्य है. इतना ही नहीं इस बारे में मौसम कार्यालय का पूर्वानुमान है कि सोमवार को सुबह हल्की धुंध छाई रहेगी और इसके बाद आसमान पर हल्के बादल छाएंगे.

उन्होंने ये भी बताया कि दोपहर और शाम को धुंध छाई रहेगी. अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. मौसम विभाग के आंकडों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में दिसंबर महीने में अब तक का न्यूनतम तापमान का रिकॉर्ड 26 दिसंबर 1945 का है. जिस दिन न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मिथुन राशिवालों के लिए बहुत ख़ास है आज का दिन, होगा वह जो चाहते हैं

अकबर किले में 435 वर्षों से बंद पड़ा है सरस्वती कूप, खुलवाकर प्रतिमा स्थापित करवाएंगे सीएम योगी

सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, हिंदुत्व के मुद्दे पर ही मिलेगी लोकसभा चुनाव में जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -