ये क्रिकेट है जानलेवा : अभी तक गेंद लगने से इन खिलाड़ियों की हुई मौत
ये क्रिकेट है जानलेवा : अभी तक गेंद लगने से इन खिलाड़ियों की हुई मौत
Share:

नई दिल्ली: आज हम आपको आपके फेवरेट खेल क्रिकेट के बारे में कुछ बताने जा रहे है. जिन्होंने खेल के दौरान अपनी जान गवां दी. यूं तो खिलाड़ियों के चौके छक्के तो हर कोई याद रखता है. वही अगर कोई खिलाडी से गेंद चूक जाए या फिर उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहे तो फैंस उसकी आलोचना करने से भी बाज नहीं आते. ऐसे में आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे, जिनकी क्रिकेट के दौरान मौत हो गई.         

1. जीशान मोहम्मद (18 वर्षीय, पकिस्तान) :  जीशान मोहम्मद की साल के शुरूआती माह जनवरी में क्लब मैच के दौरान छाती में गेंद लगने के वजह से दिल का दौरा पड़ गया था. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

2. फिल ह्यूग्स (25 वर्षीय, ऑस्ट्रेलिया) : साल 2014 में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की साउथ ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मैच के दौरान बाउंसर लगने के दो दिन बाद उनकी अस्पताल में मौत हो गई थी.    

3. जुल्फिकार भट्टी (22, पाक) : दिसंबर 2013 में जुल्फिकार भट्टी के सीने में गेंद लगने की वहज से इलाज शुरू होने से  पहले ही मौत हो गई थी.                                        

4. डैरेन रैंडल (32 वर्षीय, द. अफ्रीका) : अक्टूबर, 2013 में डैरेन रैंडल की दक्षिण अफ्रीका में हुए मैच के दौरान पुल शॉट लगाते समय सिर पर गेंद लग गई थी जिससे उनकी मौके पर हो मौत हो गई थी.

5. वही 2009 में साउथ वेल्स में क्षेत्ररक्षक द्वारा फेंकी गई गेंद सीधे अंपायर के सिर पर जा लगी जिससे उनकी तत्काल मौत हो गई. 

6. रमन लांबा (38, भारत) : रमन लांबा की भी 1998 में ढाका के क्लब मैच के दौरान फील्डिंग करते वक़्त सिर पर गेंद लग गई थी जिसके बाद वो कोमा में चले गए थे और फिर उसके कुछ समय बाद उनका निधन हो गया.

7. इयान फोली (30, इंग्लैंड) : 1993 में डर्बीशायर के बल्लेबाज इयान फोली की आंख के नीचे बॉल लग गई थी. वही जब उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था तो उन्हें दिल का दौरा पड़ गया था जिससे उनकी तुरंत मौत हो गई.

8. अब्दुल अजीज (18, पाकिस्तान) : 1959 में कराची में एक घरेलू मैच के दौरान अब्दुल अजीज के सीने में गेंद लग गई थी जिससे उनकी मौत गई थी.

भारत में 300 वनडे मैच खेलने वाले महान खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हुए युवराज

सचिन-सौरव और द्रविड़ से आगे निकले धवन

INDvsPAK मैच को लेकर कोहली ने दिया बोरिंग बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -