नक्सली बताकर पुलिस ने की हत्या
नक्सली बताकर पुलिस ने की हत्या
Share:

रांची : झारखंड के बुंडू क्षेत्र के आदर्श नगर में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें पुलिस अभिरक्षा में एक किशोर की मौत हो गई। पुलिस ने किशोर पर आरोप लगाया था कि यह किसी नक्सली हमले में शामिल है। ऐसे में पुलिस किशोर रूपेश को नक्सली बताकर ले गई। जिसके बाद उसकी बंदूक के कुंदे से पिटाई कर दी गई। उसे इतना मारा गया कि उसकी मौत ही हो गई। इस मामले में परिजन ने बुंडू एसडीपीओ पर आरोप लगाए हैं। इस घटना के बाद एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने राहे ओपी प्रभारी अशोक कुमार और दशम फाॅल थाना प्रभारी पंकज तिवारी को निलंबित कर दिया।

ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है। दरअसल डीजीपी डीके पांडेय ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी और कहा कि पुलिस इस तरह की कार्रवाई न करे जिससे पुलिस की इमेज पर नकारात्मक असर हो। एसडीपीओ के कार्यालय में इस तरह से पिटाई हो गई। भूषण स्वांसी का पुत्र रूपेश स्वांसी शाम करीब 4 बजे कपड़ा दुकान से भोजन के लिए गया था।

जब वह डेढ से दो घंटे में शाम 5.30 बजे घर लौटा तो किट्टू सोनार नामक युवक सिविल ड्रेस में पुलिस के साथ वहां पहुंचा। पुलिस रूपेश को ले गई। पुलिस ने उसकी पिटाई की। रूपेश की बहन सुनीता का आरोप है कि पुलिस ने घरवालों को जानकारी नहीं दी है कि रूपेश को कहां रखा गया है। इतना ही नहीं यह भी कहा गया कि रूपेश का स्वास्थ्य खराब हो गया। उसे सदर चिकित्सालय रांची भेज दिया गया है।

सदर चिकित्सालय में उपचार के दौरान यह कहा गया कि उसे रिम्स भेज दिया गया। परिजन ने आरोप लगाया कि रूपेश की मौत पुलिस द्वारा पिटाई किए जाने के दौरान हो गई थी। पिता भूषण स्वांसी ने कहा कि रूपेश का शव बर्फ पर रखा गया। इससे उसका पूरा शरीर कड़ा हो गया।

इस मामले में परिजन ने कहा कि मारपीट में रूपेश के शरीर से खून बहने लगा। यह रक्त रूपेश की गंजी पर भी लगा और वह लाल हो गई। ऐसे में पुलिस ने उसे नई गंजी पहना दी। रूपेश के पिता भूषण ने कहा कि पुलिस ने रूपेश् को नक्सली बताकर उसकी हत्या कर दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -