परवीन बॉबी की पुण्यतिथी आज
परवीन बॉबी की पुण्यतिथी आज
Share:

अपने ज़माने की मशहूर बॉलीवुड अदाकारा परवीन बाबी का जन्म 4 अप्रैल 1949 को हुआ था. यह बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्हे 1970 के दशक के टॉप रेटेड बॉलीवुड एक्टर के साथ काम करने के लिए जाना जाता है. अपनी अभिनय का जलवा उन्होंने कई फिल्मों में दिखाया, जोकि ब्लॉकबस्टर हिट रही. उन फिल्मों में  दीवार, नमक हलाल, अमर अकबर एन्थोनी और शान जैसी फिल्में शामिल हैं.

परवीन का जन्म गुजरात के जूनागढ़ इलाके में हुआ था. परवीन अपने माँ-बाप की इकलौती औलाद थी, जो उन्हें 14 वर्षों के लम्बे इंतज़ार के बाद हासिल हुई थी. परवीन बहुत ही छोटी उम्र की थी जब उन्होंने अपने पिता को खो दिया था. परवीन की मौत बड़ी ही गुमनामी मे हुई थी. दरअसल, तीन दिनों के अखबार और दूध घर के सामने पड़े देख आसपास वालों ने पुलिस को सूचित करके इस घटना की जानकारी दी थी. पूरी जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने 22 जनवरी को परवीन की मौत की खबर को पूरे भारत में फैलाई थी.

अपने अपार्टमेंट में मृत पाए जाने से पहले परवीन ने खुदको ईसाई धर्म में बदल लिया था. परवीन की आखिरी इच्छा थी कि उनके पार्थिव शरीर का ईसाई रीती रिवाज़ के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाए. लेकिन उनके मुस्लिम रिश्तेदारों ने उनके पार्थिव शरीर को अपने कब्ज़े में लेकर मुस्लिम रिवाज़ के अनुसार उनकी माँ की कब्र के पास दफनाया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

गनी भाई ने साधा नरेंद्र मोदी पर निशाना

इस टीवी एक्ट्रेस ने 'पद्मावत' को ठुकराकर साइन की 'मणिकर्णिका'

विक्रम भट्ट की नई वेब सीरीज का ट्रेलर हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -