6 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता, दिसम्बर की सैलरी के साथ मिलेगा लाभ
6 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता, दिसम्बर की सैलरी के साथ मिलेगा लाभ
Share:

लखनऊ : राज्य सरकार के द्वारा एक अपने राज्य कर्मचारियों को हाल ही में एक बहुत बड़ी सौगात दी है. बताया जा रहा है कि सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 6 फीसदी बढ़ा दिया है. इसके साथ ही यह बताया जा रहा है कि अब इन्हे मूल वेतन का 119 फीसदी महंगाई भत्ता मिलने वाला है. इसके साथ ही यह बात सामने आ रही है कि इस महंगाई भत्ते के बढ़ने के साथ ही सरकार पर हर महीने के अनुसार 1300 करोड़ रूपये का खर्च बढ़ जाना है.

इसके साथ ही आपको यह भी बता दे कि यह बढ़ा हुआ भत्ता 1 जुलाई 2015 से लागु किये गए महंगाई भत्ते के अनुसार ही काम करने वाला है. इस दौरान ही यह बात भी सामने आई है कि जिन भी कर्मचारियों को छठे वेतनमान को लेकर वेतन संरचना का लाभ नहीं मिल पाया है उन्हें भी इस महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाना है.

साथ ही यह भी बता दे कि जितने भी ऐसे कर्मचारी है उन्हें वेतन के साथ ही महंगाई भत्ते के योग के 234 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलने वाला है. राज्य सरकार के इस अहम फैसले से करीब 12 लाख कर्मचारियों के साथ 11 लाख पेंशनरों को लाभ पहुँचने वाला है.कर्मचारियों को यह बढ़ा हुआ वेतन भत्ता दिसम्बर माह के वेतन के साथ ही मिलने वाला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -